सलमान दोषी करार, जानिए किन धाराओं में दी गई सजा

salman khan
सलमान दोषी करार, दो साल की मिली सजा, जानिए किन धाराओं में दी गई सजा

जयपुर। वर्ष 1998 फिल्म हम साथ—साथ है कि शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में सलमान खान पर लगे काले हिरण के शिकार मामले में गुरूवार को जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार ​दे दिया। इस मामले में कांकाणी गांव के 51 लोगों ने सलमान के खिलाफ गवाही दी थी। सलमान पर कुल चार मामले दर्ज हुए थे, जिनमें 3 मामले में उन्हे बरी किया गया जबकि दो काले हिरण के शिकार मामले में उन्हे कोई राहत नही मिल सकी। फिलहाल कोर्ट ने सलमान को इस मामले में दो साल की सजा सुनाई है। इसमें उन्हे तुरन्त जमानत मिल जाएगी।

कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद सलमान के वकील ने कोर्ट में कहा था कि सलमान खान समाज सेवा करते हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए उन्हे कम से कम सजा दी जाए,ऊधर सरकारी वकील ने उन्हे सख्त सजा दिए जाने की कोर्ट से मांग की थी।

{ यह भी पढ़ें:- आसाराम ने अपनी दुर्गति के लिए मीडिया ट्रायल को ठहराया जिम्मेदार, उम्रकैद के खिलाफ की अपील }

आपको बता दें कि इस मामले में सलमान ​खान के अलावा सैफ अली खान, तब्बू,सोनाली बेंन्द्रे और नीलम पर भी आरोप लगे थे, हालाकि कोर्ट ने इस सभी को निर्दोष करार दिया दे दिया है। इन सितारों पर आरोप लगाया गया कि शूटिंग के दौरान इन लोगों ने दो काले हिरणों का शिकार किया था।

बता दें कि सलमान खान के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 और आईपीसी की धारा 148 के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया था। सलमान खान पर जिस धारा में मुकदमा दर्ज कराया गया था, उसमें छह साल की सजा का प्रावधान हैं। हालाकि कोर्ट ने दोनो पक्षों के वकीलों की दलील सुनने के बाद सलमान खान को सिर्फ दो साल की सजा सुनाई है।

{ यह भी पढ़ें:- जयपुर के इन तीन दोस्तों ने किया क्लैट की पहली तीन रैंक पर कब्जा }

जबकि सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली और दुष्यंतसिंह के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/52 के तहत सजा की मांग की गई है। बताया जाता है कि सलमान के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे में छह साल की सजा का प्रावधान है।

बतों दे कि काले हिरणों के शिकार के बाद जोधपुर में विश्नाई समाज के लोगों ने सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलम व चालक दुष्यंत सिह पर 1998 में एफआईआर दर्ज कराई थी, तब से ये मामला कोर्ट में चल रहा था।

{ यह भी पढ़ें:- काला हिरण मामले में आज टल गई सुनवाई, 17 को होगी अगली सुनवाई }

जयपुर। वर्ष 1998 फिल्म हम साथ—साथ है कि शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में सलमान खान पर लगे काले हिरण के शिकार मामले में गुरूवार को जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार ​दे दिया। इस मामले में कांकाणी गांव के 51 लोगों ने सलमान के खिलाफ गवाही दी थी। सलमान पर कुल चार मामले दर्ज हुए थे, जिनमें 3 मामले में उन्हे बरी किया गया जबकि दो काले हिरण के शिकार मामले में उन्हे कोई राहत नही मिल सकी। फिलहाल कोर्ट ने सलमान को इस…
Loading...