1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Salman Khan हुए गिरफ्तार, लड़की बोली- कहा था धर्मांतरण कर करो विवाह वरना कर दूंगा परिवार भर का कत्ल

Salman Khan हुए गिरफ्तार, लड़की बोली- कहा था धर्मांतरण कर करो विवाह वरना कर दूंगा परिवार भर का कत्ल

महिलाओं बच्चियों के प्रति हो रहे अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहे, आए दिन कोई न कोई ऐसा किस्सा सामने आता है सुन कर आपकी रूह कांप जाती है, दरअसल, मध्य प्रदेश के खंडवा से एक हिंदू लड़की पर धर्मांतरण और निकाह (conversion and marriage) के लिए दबाव बनाने का मामला प्रकाश में आया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मध्य प्रदेश : महिलाओं बच्चियों के प्रति हो रहे अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहे, आए दिन कोई न कोई ऐसा किस्सा सामने आता है सुन कर आपकी रूह कांप जाती है, दरअसल, मध्य प्रदेश के खंडवा से एक हिंदू लड़की पर धर्मांतरण और निकाह (conversion and marriage) के लिए दबाव बनाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित सलमान खान (Salman Khan) लड़की के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भी भेजता था।

पढ़ें :- धर्मांतरण मामला: लखनऊ का आरिफ आदित्य बन आगरा की एक महिला से दोस्ती कर करता रहा रेप
Jai Ho India App Panchang

रिपोर्ट के मुताबिक, निकाह नहीं करने पर लड़की के पूरे परिवार का क़त्ल (killing the whole family) करने की धमकी भी दी थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सलमान को अरेस्ट (Salman arrested) कर लिया है। उसके खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 (Religious Freedom Ordinance-2020) के तहत एक्शन लिया गया है।

खबरों के मुताबिक, मामला खंडवा जिले के पिपलोद क्षेत्र (Piplod area of Khandwa district) का है। पिपलिया कला गाँव की युवती को आऱोपित काफी समय से परेशान कर रहा था। एक दिन जब वह शहर के SN कॉलेज में दाखिला लेने के लिए गई तो सिंगोट निवासी सलीम खान के बेटे सलमान खान (22) ने उसे गेट पर ही रोक लिया। आरोपित ने पीड़िता के साथ छेड़खानी की और धमकी दी कि यदि वह धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह नहीं करती है तो वह उसे और उसके परिवार को मार देगा।

इसके बाद परिवार के लोगों के साथ वह शहर कोतवाली गई और शिकायत दी। लड़की ने पुलिस को बताया कि, ‘वह मुझ पर बार-बार धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने और निकाह करने का दबाव बना रहा है।’ पीड़िता ने पुलिस से उसे और उसके परिवार को सुरक्षा देने की गुहार लगाई है। बहरहाल, IPC की धारा 354 डी (किसी का पीछा करना), 354 (स्त्री का मानभंग करने की मंशा से उसपर हमला), 354 क (यौन उत्पीड़न), 506 (धमकी देना) और धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पढ़ें :- संसद में गूंजेगा धर्मांतरण का मुद्दा : रविकिशन, बोले- इसके लिए दिया जा रहा है करोड़ों का फंड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...