मॉब लिंचिग पर बोले सलमान खुर्शीद, छोटे शहर और गांवों में लोगों के अंदर है डर का एहसास

salman khursid
मॉब लिंचिंग पर सलमान खुर्शीद बोले, छोटे शहर और गांवों में डर के साए में जी रहे हैं लोग

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने मॉब लिंचिग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से बाहर छोटे शहर और गांवों में लोग डर के साये में जी रहे हैं। मुझे लगता है कि दिल्ली के उन इलाकों में डर का कोई माहौल नहीं है, जहां वह रहते हैं या फिर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिग की घटना को रोकना हर भारतीय की जिम्मेदारी है।

Salman Khurshid Said It Is The Responsibility Of All To Stop Mob Lynching :

सलमान खुर्शीद अपनी बुक ‘विजिबल मुस्लिम- इनविजिबल सिटिजन: अंडरस्टेंडिंग इस्लाम इन इंडियन डेमोक्रेसी’ के विमोचन पर कहा कि निराशावादी बनने के लिए कोई खास कारण नहीं है लेकिन बात जब अल्पसंख्यक समुदाय की आती है तो कुछ चिंताए उठती हैं। उन्होंने कहा कि, अगर एक लोकतंत्र में असहमति और मतभेद के लिए जगह नहीं होगी तो उस लोकतंत्र पर सवाल उठाना चाहिए।

खुर्शीद ने कहा कि, विचारों का आदान प्रदान न हो पाना लोकतंत्र की त्रासदी है। उन्होंने एकरूपता को एकता के लिए अभिन्न बताए जाने पर जोर दिया जा रहा है। हम पारंपरिक विचार में यकीन रखते हैं, आप में से भी कई रखते होंगे कि देश की एकजुटता के लिए विविधता अनिवार्य है। इस दौरान सलमान खुर्शीद के साथ सांसद असदउद्दीन ओवैसी और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली मौजूद थे।

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने मॉब लिंचिग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से बाहर छोटे शहर और गांवों में लोग डर के साये में जी रहे हैं। मुझे लगता है कि दिल्ली के उन इलाकों में डर का कोई माहौल नहीं है, जहां वह रहते हैं या फिर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिग की घटना को रोकना हर भारतीय की जिम्मेदारी है। सलमान खुर्शीद अपनी बुक 'विजिबल मुस्लिम- इनविजिबल सिटिजन: अंडरस्टेंडिंग इस्लाम इन इंडियन डेमोक्रेसी’ के विमोचन पर कहा कि निराशावादी बनने के लिए कोई खास कारण नहीं है लेकिन बात जब अल्पसंख्यक समुदाय की आती है तो कुछ चिंताए उठती हैं। उन्होंने कहा कि, अगर एक लोकतंत्र में असहमति और मतभेद के लिए जगह नहीं होगी तो उस लोकतंत्र पर सवाल उठाना चाहिए। खुर्शीद ने कहा कि, विचारों का आदान प्रदान न हो पाना लोकतंत्र की त्रासदी है। उन्होंने एकरूपता को एकता के लिए अभिन्न बताए जाने पर जोर दिया जा रहा है। हम पारंपरिक विचार में यकीन रखते हैं, आप में से भी कई रखते होंगे कि देश की एकजुटता के लिए विविधता अनिवार्य है। इस दौरान सलमान खुर्शीद के साथ सांसद असदउद्दीन ओवैसी और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली मौजूद थे।