ईद पर भी नहीं जल सकी सलमान की ठंडी ट्यूबलाइट

Salmans Tubelight Still Waiting To Light Up

नई दिल्ली. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ को लेकर उनके प्रशंसकों में जिस तरह का उत्साह रिलीज से पहले दिख रहा था वह फिल्म के कलेक्शन में नजर नहीं आया। ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान की यह फिल्म पिछले सात साल के आंकड़ों के देखते हुए सबसे ठंड़ी नजर आ रही है। फिल्म की रिलीज के तीन दिन बाद ईद होने के बावजूद यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींचने में नाकामयाब रही। सिनेमाघरों की खिड़की तक पहुंचे दर्शकों के ट्यूबलाइट के अलावा कोई और विकल्प न होने के बावजूद सिनेमाघरों की सीटें खाली नजर आई जो कि पिछली कई ईदों को देखते हुए निराश करने वाला रहा।

फिल्म कारोबार के समीक्षकों के मुताबिक ट्यूबलाइट ने शुरुआती 4 दिनों में 83.86 करोड़ रुपये का कलेक्शन जुटाया है। फिल्म ने चौथे दिन 19.09 करोड़ बटोरे। समीक्षकों का कहना है कि अब तक ऐसा माना जाता था कि ईद पर सलमान के आगे कोई नहीं टिक सकता लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि सलमान खान के फैन्स ने भी उनकी इस फिल्म को नकार दिया है।

2016 की ईद पर कबीर खान के निर्देशन में सुल्तान बनकर सामने आए सलमान को इस ईद भी बंपर कमाई की उम्मीद थी। शायद इसी वजह से उन्होंने कबीर के निर्देशन और अपने स्टारडम की दम पर भरोसा जताया। ईद को सलमान के नाम कर चुके बॉलीवुड ने भी ट्यूबलाइट के मुकाबले कोई नई रिलीज नहीं की।

इस फिल्म को फ्लाप कहना तो गलत होगा क्योंकि सलमान खान जैसे ब्रांड के जुड़ने के बाद फिल्म के सौ करोड़ी क्लब में शामिल होने की बात पक्की मानी जा रही है। लेकिन यह कहना गलत होगा कि 2017 की ईद सलमान के लिए अच्छी नहीं रही।

कुछ ऐसे हैं ईद पर सलमान की कमाई के आंकड़े
2011: पहले 5 दिन में सलमान खान ने बॉडीगार्ड के साथ 88.75 करोड़ की कमाई की।
2012: एक था टाइगर के साथ 5 दिन में सीधे 100 करोड़ क्लब में एंट्री की थी।
2014: किक ने 3 दिन में 83.83 करोड़ कमाए थे।
2015: बजरंगी भाईजान तो 3 दिन में ही 102.60 करोड़ कमा गई है।
2016: सुल्तान ने 5 दिन में 105.53 करोड़ कमाए थे।
2017: ट्यूबलाइट का 3 दिन का कलेक्शन 64.77 करोड़ रहा।

नई दिल्ली. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' को लेकर उनके प्रशंसकों में जिस तरह का उत्साह रिलीज से पहले दिख रहा था वह फिल्म के कलेक्शन में नजर नहीं आया। ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान की यह फिल्म पिछले सात साल के आंकड़ों के देखते हुए सबसे ठंड़ी नजर आ रही है। फिल्म की रिलीज के तीन दिन बाद ईद होने के बावजूद यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींचने में नाकामयाब रही। सिनेमाघरों की खिड़की…