1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Salt Power Tips : नमक में नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की होती है शक्ति, जानिए वास्तु के अनुसार इसके प्रभाव

Salt Power Tips : नमक में नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की होती है शक्ति, जानिए वास्तु के अनुसार इसके प्रभाव

नमक किसी भी रसोई में सबसे आवश्यक वस्तु है। आयुर्वेद में नमक सामान्य रूप से कफ और पित्तवर्धक तथा वातरोधक होता है। भोजन में बहुत अधिक नमक खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Salt Power Tips  : नमक किसी भी रसोई में सबसे आवश्यक वस्तु है। आयुर्वेद में नमक सामान्य रूप से कफ और पित्तवर्धक तथा वातरोधक होता है। भोजन में बहुत अधिक नमक खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक हमारे घरों के स्वस्थ वातावरण के लिए अच्छा है। नमक में घर, शरीर और आत्मा से नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की शक्ति होती है।  यदि नमक में नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की शक्ति है, तो इसका अत्यधिक सेवन भी प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। आइये जानते है वास्तु के अनुसार नमक के सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों के बारे में।

पढ़ें :- Shakun Shastra : रसोई घर के तवे से चमक उठेगी किस्मत , टल जाती है मुसीबत

नकारात्मक ऊर्जा आपके दिमाग और शरीर से सकारात्मकता को बाहर निकाल देती है। और आपको थका हुआ महसूस कराती है। जब भी आप कम महसूस कर रहे हों, तो नमक के पानी से स्नान करें। बाल्टी या बाथ टब में थोड़ा सा नमक मिलाकर सिर से पांव तक स्नान करें। यह निश्चित रूप से आपको तरोताजा महसूस कराएगा।

अपने घर की सफाई में पोंछने के लिए इस्तेमाल होने वाले पानी में थोड़ा नमक मिलाएं। यह नकारात्मक ऊर्जा को मिटा देगा और घर को सकारात्मक स्पंदनों से भर देगा।

वास्तु के अनुसार नमक को बहुत ही शुभ माना गया है। घर के कोनों में रखा जा सकता है। बस इसे पानी के साथ एक कटोरी में रखना सुनिश्चित करें। यह आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा। नमक के पानी को नियमित रूप से बदलें।

पढ़ें :- Gud Ke Upay : गुड के उपाय से भाग्य भी बनाता है गुड़, किस्मत बदल कर कई परेशानियों को करता है दूर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...