1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना योद्धाओं को तीनों सेनाओं का सलाम, आसमान से बरसाए फूल

कोरोना योद्धाओं को तीनों सेनाओं का सलाम, आसमान से बरसाए फूल

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Salute To The Three Armies Of Corona Warriors Flowers Pouring From The Sky

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश में संकट की घडी में उससे सीधे-सीधे निपटने में जुटे लाखों डॉक्टरों, चिकित्साकर्मियों, सफाई कर्मचारियों और अन्य कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देने के लिए तीनों सेनाओ ने देश भर के कई अस्पतालों पर पुष्पवर्षा, समुद्र में खड़े जहाजों पर रोशनी करने और फ्लाई-पास्ट करने में पूरे जोर-शोर से धन्यवाद किया है। दिल्ली में भारतीय वायुसेना ने पुलिसकर्मियों का आभार प्रकट करने के लिए पुलिस युद्ध स्मारक पर फूलों की वर्षा की। वहीं, भारतीय वायुसेना के चॉपर ने पुलिसकर्मियों का आभार प्रकट करने के लिए पुलिस युद्ध स्मारक पर फूलों की वर्षा की।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करने के लिए पंचकूला सेक्टर-6 के सरकारी अस्पताल के बाहर आर्मी बैंड ने लयबद्ध होकर प्रस्तुति दी। मुंबई के मरीन ड्राइव से फ्लाई पास्ट करता भारतीय वायुसेना का विमान। आज तीनों सेनाएं अलग-अलग तरह से ‘कोरोना योद्धाओं’ के प्रति आभार प्रकट कर रही हैं। चंडीगढ़ में भारतीय वायुसेना के विमान सी-130 ने सुखना झील के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया। आज तीनों सेनाएं ‘कोरोना योद्धाओं’ को उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट करेंगी। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील के ऊपर भारतीय वायुसेना फ्लाई पास्ट किया। आज तीनों सेनाएं ‘कोरोना योद्धाओं’ को उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट करेंगी।

– लड़ाकू और मालवाहक विमान ने किया फ्लाई-पास्ट
इससे पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा कि थलसेना, वायुसेना और नौसेना तीनों कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देने के लिए कई कार्यक्रम होगा। कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देने का यह सिलसिला रविवार सुबह दिल्ली और अन्य शहरों में पुलिस स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाने से शुरू होगा, इसके माध्यम से देश भर में लॉकडाउन का पालन कराने के साथ-साथ तमाम परमार्थ कार्यों में जुटे पुलिसकर्मियों को सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे नंबर पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू और मालवाहक विमान फ्लाई-पास्ट करेंगे। सुबह 10 से 11 बजे के बीच से विमान देश के ज्यादा से ज्यादा शहरों और कस्बों के ऊपर उड़ान भरेंगे।

– श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम तक उड़ान भरी
थलसेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने कहा, ‘‘ये विमान श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्छ तक सभी बड़े शहरों के ऊपर से उड़ान भरेंगे। भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों के ऊपर से उड़ान भरेंगे और कोरोना योद्धाओं के सम्मान में अस्पतालों पर पुष्पवर्षा करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि कुछ विमान 500 मीटर तक की ऊंचाई पर भी उड़ान भरेंगे ताकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए इस फ्लाई-पास्ट को देख सकें। आनंद ने कहा कि सेना के बैंड कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्साकर्मियों को धन्यवाद देने के लिए विभिन्न सदर अस्पतालों के आगे ‘‘देशभक्ति धुन’’ बजाएंगे। इसके अलावा, भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर सुबह 10 से १०.३० बजे के बीच मुंबई, गोवा, कोच्चि और वैजाग में अस्पतालों पर पुष्पवर्षा करेंगे।

– पानी में नौसेना के 5 जहाज होंगे रोशन
नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी नौसेना कमान मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर शाम ७.३० बजे से रात 11 बजकर 59 मिनट तक नौसेना के 5 जहाजों को रोशन करेगा। उनपर ‘भारत कोरोना योद्धाओं को सलाम करता है ’’ जैसे बैनर लगाए जाएंगे और शाम ७.३० बजे जहाजों के सायरन बजाए जाएंगे। पूर्वी नौसेना कमान शाम ७.३० बजे से मध्यरात्रि तक विशाखापत्तनम तट पर खड़े दो जहाजों को रोशन करेगा। आनंद ने बताया कि भारतीय तटरक्षक जहाज पोरबंदर, ओखला, रत्नागिरि, दहानु, मुरुद, गोवा, न्यू मंगलोर, कावाराती, कराईकल, चेन्नई, कृष्णपटनम, निजामपटनम, पुडुचेरी, काकीनाडा, पारादीप, सागर द्वीप, पोर्ट ब्लेयर, दिगलीपुर, मायाबंदर,और कैम्पेल बे सहित 24 स्थानों पर दिखेंगे।

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X