स्टिंग की साजिश में निजी चैनल का CEO गिरफ्तार

स्टिंग की साजिश में निजी चैनल का CEO गिरफ्तार
स्टिंग की साजिश में निजी चैनल का CEO गिरफ्तार

नई दिल्ली। उत्तराखंड के वरिष्ठ नौकरशाहों और नेताओं का स्टिंग करने की साजिश को बेनकाब करते हुए पुलिस ने एक निजी समाचार चैनल के सीईओ उमेश शर्मा कोर्ट में पेश किया गया। उमेश शर्मा ने कोर्ट मे बोला कि उनके खिलाफ यह एक बड़ी साजिश है और सरकार से उन्हें खतरा है।

Samachar Plus Ceo Umesh Kumar Arrested In Extortion Case :

बता दे उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, अशोक कुमार ने बताया कि रविवार को प्रदेश पुलिस द्वारा शर्मा के नोएडा स्थित कार्यालय तथा गाजियाबाद में उनके आवास पर दबिश दी गयी और तलाशी ली गयी और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि ‘समाचार प्लस’ चैनल के पत्रकार आयुष गौड़ ने पुलिस को एक प्रार्थनापत्र देकर उमेश शर्मा और अन्य के विरूद्ध आरोप लगाया कि शर्मा ने उन्हें उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों एवं राजनीतिक व्यक्तियों के स्टिंग करने के लिए कहा था। स्टिंग न हो पाने पर गौड़ को जान से मारने की धमकी दी गयी।

कुमार ने बताया कि इसके आधार पर देहरादून के राजपुर थाने में शर्मा तथा अन्य के खिलाफ मुकदमा संख्या 100/18 धारा 386, 388, 120 (बी) के तहत दर्ज किया गया। विवेचना के उपरांत शर्मा व अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट तथा उनके दफ्तर और आवास के लिये तलाशी वारंट जारी करवाया गया जिसके बाद आज उत्तराखंड पुलिस ने उनके आवास और कार्यालय में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

विवेचना के उपरांत शर्मा और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट तथा उनके दफ्तर और आवास के लिए तलाशी वारंट जारी करवाया गया जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने उनके आवास और कार्यालय में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शर्मा के कार्यालय और आवास से विभिन्न प्रकार के फोन, हार्ड् डिस्क, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, आइपैड, लैपटॉप और डीवीडी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा, 39 लाख 73 हजार रूपये और 16279 अमेरिकी डॉलर, 11030 थाइलैंड की मुद्रा भी बरामद की गई है।

अशोक कुमार ने बताया कि शर्मा को देहरादून लाया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि शर्मा को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली। उत्तराखंड के वरिष्ठ नौकरशाहों और नेताओं का स्टिंग करने की साजिश को बेनकाब करते हुए पुलिस ने एक निजी समाचार चैनल के सीईओ उमेश शर्मा कोर्ट में पेश किया गया। उमेश शर्मा ने कोर्ट मे बोला कि उनके खिलाफ यह एक बड़ी साजिश है और सरकार से उन्हें खतरा है। बता दे उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, अशोक कुमार ने बताया कि रविवार को प्रदेश पुलिस द्वारा शर्मा के नोएडा स्थित कार्यालय तथा गाजियाबाद में उनके आवास पर दबिश दी गयी और तलाशी ली गयी और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि 'समाचार प्लस' चैनल के पत्रकार आयुष गौड़ ने पुलिस को एक प्रार्थनापत्र देकर उमेश शर्मा और अन्य के विरूद्ध आरोप लगाया कि शर्मा ने उन्हें उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों एवं राजनीतिक व्यक्तियों के स्टिंग करने के लिए कहा था। स्टिंग न हो पाने पर गौड़ को जान से मारने की धमकी दी गयी। कुमार ने बताया कि इसके आधार पर देहरादून के राजपुर थाने में शर्मा तथा अन्य के खिलाफ मुकदमा संख्या 100/18 धारा 386, 388, 120 (बी) के तहत दर्ज किया गया। विवेचना के उपरांत शर्मा व अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट तथा उनके दफ्तर और आवास के लिये तलाशी वारंट जारी करवाया गया जिसके बाद आज उत्तराखंड पुलिस ने उनके आवास और कार्यालय में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। विवेचना के उपरांत शर्मा और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट तथा उनके दफ्तर और आवास के लिए तलाशी वारंट जारी करवाया गया जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने उनके आवास और कार्यालय में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शर्मा के कार्यालय और आवास से विभिन्न प्रकार के फोन, हार्ड् डिस्क, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, आइपैड, लैपटॉप और डीवीडी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा, 39 लाख 73 हजार रूपये और 16279 अमेरिकी डॉलर, 11030 थाइलैंड की मुद्रा भी बरामद की गई है। अशोक कुमार ने बताया कि शर्मा को देहरादून लाया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि शर्मा को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।