1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मुलायम सिंह को पिता मानने वाले पूर्व मंत्री राम सकल गुर्जर हुई भाजपाई

मुलायम सिंह को पिता मानने वाले पूर्व मंत्री राम सकल गुर्जर हुई भाजपाई

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामसकल गुर्जर और विधायक डा राजेन्द्र सिंह ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। ये दोनों सपा नेता दिल्ली पहुंचे, जहां केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने उन्हे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। बता दें कि डॉ राजेंद्र सिंह सपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। जबकि रामसकल गुर्जर समाजवादी सरकार में खेल मंत्री थे।

भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद रामसकल गुर्जर ने कहा कि वे बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि रामसकल गुर्जर मुलायम सिंह यादव के बहुत ही करीबी थे। यहां तक उन्होने मुलायम सिंह यादव को पिता दर्ज दे रखा था। रामसकल गुर्जर के समाजवादी पार्टी खेमा छोड़कर अचानक भाजपा में शामिल होने की खबरें मिलने के बाद गुर्जर समाज अब भाजपा का रुख कर रहा है।

वहीं फतेहाबाद के पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह भी बुधवार को भगवाधारी हो गए। वो 2007 में फतेहाबाद से भाजपा विधायक रहे हैं। जिसके बाद उन्होने सपा का दामन थाम लिया था। अब फिर से उनकी घर वापसी हुई है। कयास लगाए जा रहे है कि इन भाजपाई होने के बाद कई अन्य नेता भी अब पार्टी छोड़ सकते हैं। बता दें कि सपा में रामसकल का कद इतना बड़ था कि मुलायम सिंह की सरकार रही हो, या फिर अखिलेश यादव की। दोनों की सरकारों में ही उन्हे मिनी मुख्यमंत्री माना जाता था। वहीं इन दोनों नेताओं के समर्थक शाम को दिल्ली से लौटने पर स्वागत करने की तैयारियों में जुट गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...