सपा ने काटा अपर्णा यादव का टिकट, दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

aparna yadav
सपा ने काटा अपर्णा यादव का टिकट, दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By election) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने दो और प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने लखनऊ कैंट सीट से मेजर आशीष चतुर्वेदी व गोविंदनगर, कानपुर सीट से सम्राट विकास को प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी विधानसभा उप चुनाव में अकेले उतर रही है।  

Samajwadi Party Announces Two Candidates For Bypoll Lucknow Cantt Govind Nagar Kanpur :

पिछली बार मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने लड़ा था लखनऊ कैंट से चुनाव

बता दें 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन बीजेपी की डॉ रीता बहुगुणा जोशी से उन्हें हार मिली थीं। बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी को कुल 95402 वोट मिले थे, जबकि समाजवादी पार्टी की अपर्णा यादव को 61606 वोट मिले थे।

बता दें इससे पहले समाजवादी पार्टी ने 12 में से अभी तक 3 सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित किए थे। पार्टी ने फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महराज सिंह धनगर, बलहा (सुरक्षित) सीट से किरण भारती और सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र से चौधरी इंद्रसेन को प्रत्याशी बनाया है। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग के अनुसार यहां 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे। 24 अक्टूबर को नतीजे का ऐलान किया जाएगा।

रामपुर और जलालपुर छोड़कर बाकी सीटों पर है बीजेपी का कब्जा

बता दें यूपी में हमीरपुर सीट पर चुनाव का ऐलान पहले ही हो चुका है। शुक्रवार को हमीरपुर सीट पर रिजल्ट आ रहा है। अब 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है। इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था।  

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By election) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने दो और प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने लखनऊ कैंट सीट से मेजर आशीष चतुर्वेदी व गोविंदनगर, कानपुर सीट से सम्राट विकास को प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी विधानसभा उप चुनाव में अकेले उतर रही है।   पिछली बार मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने लड़ा था लखनऊ कैंट से चुनाव बता दें 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन बीजेपी की डॉ रीता बहुगुणा जोशी से उन्हें हार मिली थीं। बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी को कुल 95402 वोट मिले थे, जबकि समाजवादी पार्टी की अपर्णा यादव को 61606 वोट मिले थे। बता दें इससे पहले समाजवादी पार्टी ने 12 में से अभी तक 3 सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित किए थे। पार्टी ने फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महराज सिंह धनगर, बलहा (सुरक्षित) सीट से किरण भारती और सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र से चौधरी इंद्रसेन को प्रत्याशी बनाया है। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग के अनुसार यहां 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे। 24 अक्टूबर को नतीजे का ऐलान किया जाएगा। रामपुर और जलालपुर छोड़कर बाकी सीटों पर है बीजेपी का कब्जा बता दें यूपी में हमीरपुर सीट पर चुनाव का ऐलान पहले ही हो चुका है। शुक्रवार को हमीरपुर सीट पर रिजल्ट आ रहा है। अब 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है। इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था।