1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ओपिनियन पोल में मिल रही समाजवादी पार्टी को बड़ी बढ़त, जानें मुकाबले में कहां हैं अन्य पार्टियां

ओपिनियन पोल में मिल रही समाजवादी पार्टी को बड़ी बढ़त, जानें मुकाबले में कहां हैं अन्य पार्टियां

उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव 10 फारवरी से शुरु हो रहे हैं। पहले चरण के चुनाव शुरु होने में लगभग एक महीने का समय ही बचा हुआ है। ऐसे समय में एक बड़े चैनल का ओपिनियन पोल सामने आया है जिसमें प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को बड़ी बढ़त हासिल होती दिख रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव 10 फारवरी से शुरु हो रहे हैं। पहले चरण के चुनाव शुरु होने में लगभग एक महीने का समय ही बचा हुआ है। ऐसे समय में एक बड़े चैनल का ओपिनियन पोल सामने आया है जिसमें प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) को बड़ी बढ़त हासिल होती दिख रही है। सपा 2017 के मुकाबले भारी बढ़त हासिल करती दिख रही है, लेकिन बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार होता नहीं दिखाया गया है।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

ओपनियन पोल में कहा गया है कि यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी आसान जीत दर्ज करेगी। हालांकि, बीजेपी पिछली बार की तरह 300 पार तो जाती नहीं दिख रही है। प्री-पोल(Pre Poll) सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को 227 से 254 सीटें मिल सकती हैं। सपा गठबंधन को 136 से 151 सीटें मिल सकती हैं। यूपी की चार बार सीएम रहीं मायावती की पार्टी बीएसपी का बुरा दौर जारी रह सकता है।

पार्टी महज 8 से 14 सीटों पर सिमट सकती है। वहीं, प्रियंका गांधी की मेहनत के बावजूद कांग्रेस के हाथ महज 6-11 सीटें आने की संभावना जताई गई है। ओपिनियन पोल के नतीजे बताते हैं कि मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ(Yogi Aadityanath) सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार हैं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 53.4 फीसदी लोगों ने कहा कि वह एक बार फिर योगी को सीएम देखना चाहते हैं। दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव हैं। 31.5 फीसदी लोग इस बार सपा अध्यक्ष को मौका देना चाहते हैं। वहीं, 11.5 फीसदी ने मायावती को पसंद बताया तो कांग्रेस महासचिव को महज 2.5 फीसदी लोगों ने वोट किया।

 

 

पढ़ें :- UP News: ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे पुलिसकर्मी, बना ये नियम

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...