1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कृषि कानूनों के विरोध में समाजवादी पार्टी के नेता निकाल रहे रैली, पुलिस ने हिरासत में लिया

कृषि कानूनों के विरोध में समाजवादी पार्टी के नेता निकाल रहे रैली, पुलिस ने हिरासत में लिया

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान इस कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, आज वह इसके विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे हैं। वहीं, यूपी में किसान आंदोलन को समाजवादी पार्टी का पूरा समर्थन मिल रहा है। आज किसानों की भूख के साथ ही समाजववादी पार्टी का सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं, इस बीच पुलिस ने रैली निकाल रहे प्रदेशभर के कई सपा नेताओं को हिरासत में लिया है।

पढ़ें :- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला नहीं, ​बल्कि पूरी दाल ही काली है : Priyanka Gandhi

इनके साथ रालोद, आप व कांग्रेस का भी किसान यूनियन को समर्थन है। सूबे मेें जिला मुख्यालय पर किसान आज प्रदर्शन करने के साथ डीएम को ज्ञापन सौपेंगे। बता दें कि, लखनऊ में नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी आपने आवास पर धरने पर बैठे। पुलिस ने किसान बिल के विरोध में अपने आवास से निकलने पर रोका। इसके साथ ही रक्षा मंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह और मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर के आवास के घेराव की भी तैयारी है।

लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आवास दिलकुशा में है। जहां पर एकत्र होकर किसान कृषि बिल वापस लेने की मांग करेंगे। किसान नेता हरिनाम सिंह के नेतृत्व में राजनाथ सिंह के आवास का घेराव होगा जबकि दोपहर बाद किसान मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि, प्रदेश में किसान आंदोलन का विरोध कर रहे कई सपा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

पढ़ें :- लखनऊ : अमृत महोत्सव में 5 दिसंबर को होंगे ये कार्यक्रम, शहीदों के नाम एक दीप जलाने का आह्वान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...