आजम खान के करीबी राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम का PA गिरफ्तार, पाक के लिए करता था जासूसी

Samajwadi Party Mps Personal Assistant Arrested

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी रैकेट मामले में सपा के राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के पीए को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए शख्स का नाम फरहत है। वह यूपी का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि फरहत समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का पीए है। बता दें कि मुनव्वर सलीम यूपी के सीनियर कैबिनेट मिनिस्टर आजम खान के बेहद करीबी हैं।




फरहत की गिरफ्तारी के बाद मुनव्वर सलीम ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वह पाकिस्तान के लिए जासूसी करता है। उन्होंने कहा, “मैंने एक साल पहले पूरी जांच पड़ताल के बाद ही फरहत को सहायक नियुक्त किया था। मैं जांच के दौरान अपनी ओर से पूरा सहयोग करने को तैयार हूं।”

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सपा के राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के पीए फरहत को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस इस मामले से जुड़े उन अन्य लोगों को भी पकड़ने की कोशिश कर रही है जिनके बारे में मानना है कि वे लोग पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मी महमूद अख्तर के करीबी संपर्क में थे. अख्तर को 26 अक्तूबर को गोपनीय दस्तावेज लेते हुए पकड़ा गया था।

अख्तर के साथ दो अन्य व्यक्ति मौलाना रमजान और सुभाष जांगीड़ भी थे जो राजस्थान के नागौर के रहने वाले हैं। एक अन्य आरोपी सोहैब को जोधपुर में हिरासत में लिया गया। पुलिस उसे दिल्ली ले कर आई जहां उसे गिरफ्तार किया गया। सूत्रों का कहना है कि अख्तर ने पूछताछ में कबूला कि उसने दो साल पहले विदेश मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और जहाजरानी मंत्रालय से जुड़े कई अहम दस्तावेज फरहत को मुहैया कराए थे।



नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी रैकेट मामले में सपा के राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के पीए को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए शख्स का नाम फरहत है। वह यूपी का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि फरहत समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का पीए है। बता दें कि मुनव्वर सलीम यूपी के सीनियर कैबिनेट मिनिस्टर आजम खान के बेहद करीबी हैं। फरहत की गिरफ्तारी के बाद मुनव्वर…