समाजवादी पेंशनर्स के सत्यापन को गुणवत्ता के साथ पूरा करें: डीएम

Samajwadi Penshanrs Ke Satyapan Ko Gunvatta Ke Sath Pura Kare Dm

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि समाजवादी पेंशनर्स के सत्यापन के लिए लगाये गये अधिकारियों को दो दिन की अतिरिक्त समय सीमा बढ़ाते हुए कड़े निर्देश दिये कि उक्त कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कर आख्या प्रस्तुत करें, इस कार्य के लिए और अधिक समय नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सभी तहसील दिवस के अवसर पर प्राप्त सभी शिकायातेां को पूर्ण मानक के अनुसार निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करना सुनिश्चित करें ताकि जन सामान्य को भरपूर लाभ प्राप्त हो सके।




उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि सभी अधिकारी अपने-अपने दफ़तरों में प्रातः 9 से 11 बजे तक निश्चित रूप से बैठें और इस दौरान जन शिकायतों को भी सुन कर उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आयोजित होने वाले जनता दर्शन के दौरान यदि इस प्रकार का कोई मामला संज्ञान में आता है कि शिकायतकर्ता को अधिकारी उपलब्ध नहीं मिला अथवा उसकी शिकायत को गंभीरतापूर्वक नहीं सुना गया तो संबंधित अधिकारी के विरूद्व विभागीय कार्यवाही करते हुए शासन को लिखा जाएगा।

जिलाधिकारी जगतराज तहसील सदर के सभागार में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि शासन की स्पष्ट मंशा है कि प्रदेश के नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्याे का लाभ पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के फायदे से महरूम न रहे। उन्होने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भाी निश्चित रूप, से प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्हेाने यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना सम्भव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न कर सके।




उन्होने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि वित्तीय वर्ष के लक्ष्यो को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के अनुसार पूरा करें ताकि विकास कार्याे की प्रगति बाधित न होने पाये। आज आयोजित होने वाले तहसील दिवस में कुल 75 शिकायतें दर्ज हुयीं, जिन में से 06 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। तहसील दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी डा0 इन्द्रमणि त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुखवीर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर उद्भव त्रिपाठी के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि समाजवादी पेंशनर्स के सत्यापन के लिए लगाये गये अधिकारियों को दो दिन की अतिरिक्त समय सीमा बढ़ाते हुए कड़े निर्देश दिये कि उक्त कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कर आख्या प्रस्तुत करें, इस कार्य के लिए और अधिक समय नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सभी तहसील दिवस के अवसर पर प्राप्त सभी शिकायातेां को पूर्ण मानक के अनुसार निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करना सुनिश्चित करें ताकि जन…