1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कभी घर चलाने के लिए पार्ट टाइम जॉब करती थीं समांथा, अब है करोड़ों की मालकिन

कभी घर चलाने के लिए पार्ट टाइम जॉब करती थीं समांथा, अब है करोड़ों की मालकिन

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। साउथ की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक समांथा रुथ प्रभु आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 28 अप्रैल 1987 को तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। वह साउथ फिल्मों के सफल अभिनेता नागा चैतन्या की पत्नि हैं। समांथा और नागा ने साल 2017 में एक-दूजे को अपना जीवनसाथी बना लिया था। समांथा की फिल्में ‘मर्सल’ और ‘रंगस्थलम’ ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।

बता दें, साल 2010 में रवि वर्मन की ‘मॉस्को कावेरी’ को साइन करने के बावजूद उनकी पहली रिलीज गौतम मेनन द्वारा निर्देशित 2010 की तेलुगू रोमांस फिल्म ‘ये माया चेसाव’ थी। फिल्म को समीक्षकों ने खूब सराहा था। इस फिल्म से उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक समांथा की नेट वर्थ 356 करोड़ रुपए है। हालांकि, कभी उन्हें घर चलाने के लिए पार्ट टाइम जॉब करती थी। पैसों की तंगी के चलते अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, लेकिन अब अभिनेत्री साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन के खानदान की बहू हैं।

वहीं समांथा को बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया का शौक था। घर के हालत भले ही ठीक नहीं थे लेकिन समांथा ने मॉडलिंग के क्षेत्र में जाना मुनासिब समझा, लेकिन इस दौरान वह घर का खर्च चलाने के लिए पार्ट टाइम जॉब भी करती थीं। मॉडलिंग की दुनिया से ही उन्हें फिल्म ‘ये माया चेसाव’ का ऑफर मिला। समांथा आज साउथ की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक समांथा एक फिल्म के लिए लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपए तक की फीस चार्ज करती हैं। समांथा ने करियर के शुरुआती दौर में छोटे-मोटे पार्ट टाइम जॉब किए थे। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी।

समांथा सामाजिक कार्य में भी सक्रिय हैं और उनका एक एनजीओ भी है जिसका नाम प्रत्युषा सपोर्ट है। यह एनजीओ चुनिंदा इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराता है। इस काम के लिए संस्थान ने किसी निजी हॉस्पिटल से भी करार किया हुआ है। यह एनजीओ महिलाओं और बच्चों के इलाज में भी मदद करता है।

बात करें अभिनेत्री की लव लाइफ की तो वह साउथ के सुपरहिट अभिनेता नागा चैतन्य संग अफेयर में रही थीं। साल 2017 में दोनों ने गोवा में बहुत आलीशान तरीके से शादी रचाई थी। शादी हिन्दू और ईसाई दोनों ही रीति-रिवाजों से पूरी की गई थी। इसके महीनेभर बाद ही यह कपल 40 दिनों के लिए हनीमून पर भी गया था। वहीं दुसरी ओर समांथा के पास हैदराबाद में 10 करोड़ का बंगला है। इसके अलावा उनके कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास Jaguar XF है। इसकी कीमत 62 लाख रुपए है। इसके अलावा उनके पास ऑडी Q7 है। इसकी कीमत 70 लाख है। वहीं, समांथा के पोर्च कार की कीमत 1.15 करोड़ रुपए है।

बता दें, समांथा कभी डायबिटीज का शिकार हो चुकी हैं। साल 2013 में उन्हें पता चला कि वह डायबिटीज की पेशेंट हैं। समांथा एक लंबे इलाज के बाद इस बीमारी से फिलहाल उबर चुकी हैं। समांथा ने साल 2012 में बॉलीवुड फिल्म एक दीवाना था में भी काम किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...