अटारी में फंसी समझौत एक्सप्रेस 76 भारतीय, 41 पाकिस्तानी यात्रियों को लेकर पहुंची दिल्ली

b

नई दिल्ली। कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए पर भारत के फैसले के बाद गुरुवार को पाकिस्तानी रेल मंत्री पराशिद अहमद खान ने ट्वीट कर कहा था कि समझौता एक्सप्रेस को हमेशा के लिए बंद किया जाता है। जिन्होंने इसके लिए पहले से टिकट खरीद लिए हैं बिना कोई चार्ज काटे रिफंड लौटा दिया जाएगा।

Samjhauta Express Carrying 76 Indian And 41 Pakistani Nationals Reached Delhi :

भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस लगभग साढ़े चार घंटे की देरी से अटारी से चली। ट्रेन करीब साढ़े आठ बजे दिल्ली पहुंची। यह देर रात डेढ़ बजे अटारी से दिल्ली के लिए चली थी।समझौता एक्सप्रेस से कुल 117 यात्री दिल्ली पहुंचे हैं। इनमें 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं।

वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रोक दिया था जिसके बाद एक भारतीय चालक दल और गार्ड ने भारत की ओर ट्रेन को अटारी से बढ़ा दिया। पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के फैसले की घोषणा की।

भारत के द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के कदम का हवाला देते हुए पाकिस्तान ने कहा कि यह भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित करेगा और भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित करेगा।

दिल्ली और लाहौर को जोडऩे वाली ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों से फंसे हुए थे। कई घंटों के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम 6.41 बजे अटारी से रवाना हुई थी।

नई दिल्ली। कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए पर भारत के फैसले के बाद गुरुवार को पाकिस्तानी रेल मंत्री पराशिद अहमद खान ने ट्वीट कर कहा था कि समझौता एक्सप्रेस को हमेशा के लिए बंद किया जाता है। जिन्होंने इसके लिए पहले से टिकट खरीद लिए हैं बिना कोई चार्ज काटे रिफंड लौटा दिया जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस लगभग साढ़े चार घंटे की देरी से अटारी से चली। ट्रेन करीब साढ़े आठ बजे दिल्ली पहुंची। यह देर रात डेढ़ बजे अटारी से दिल्ली के लिए चली थी।समझौता एक्सप्रेस से कुल 117 यात्री दिल्ली पहुंचे हैं। इनमें 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं। वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रोक दिया था जिसके बाद एक भारतीय चालक दल और गार्ड ने भारत की ओर ट्रेन को अटारी से बढ़ा दिया। पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के फैसले की घोषणा की। भारत के द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के कदम का हवाला देते हुए पाकिस्तान ने कहा कि यह भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित करेगा और भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित करेगा। दिल्ली और लाहौर को जोडऩे वाली ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों से फंसे हुए थे। कई घंटों के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम 6.41 बजे अटारी से रवाना हुई थी।