Samsung Galaxy A51 के स्पेसिफिकेशन लीक, जानें ख़ास फीचर्स

Samsung Galaxy A51
Samsung Galaxy A51 की सेल आज से, जानें लॉन्च ऑफर्स

नई दिल्ली। सैमसंग ने इस साल गैलेक्सी ए-सीरीज के तहत कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Samsung अपने 2019 गैलेक्सी ए-सीरीज़ के अंतर्गत लॉन्च हुए फोन के अपग्रेड पर काम कर रही है। हाल ही में एक सैमसंग फोन गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है, ऐसा कहा जा रहा है कि यह सैमसंग गैलेक्सी ए51 है। Galaxy A51 की गीकबेंच लिस्टिंग से फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन जैसे कि प्रोसेसर और रैम के बारे में पता चला है।

Samsung Galaxy A51 Specifications Leak Know Special Features :

गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि आगामी Samsung फोन का मॉडल नंबर SM-A515F है। लिस्टिंग से इस बात का संकेत मिलता है कि Galaxy A51 में सैमसंग का एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर दिया जा सकता है, याद करा दें कि Galaxy A50s और Galaxy M30s में भी इसी चिपसेट का इस्तेमाल किया गया था।

बेंचमार्क स्कोर की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी ए51 ने गीकबेंच सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 323 और 1185 स्कोर किया है। गीकबेंच डेटाबेस के अनुसार, सैमसंग Galaxy A51 में एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम वेरिएंट को उतारा जा सकता है। हालांकि, सैमसंग अपने आगामी गैलेक्सी ए51 के अन्य वेरिएंट को ज्यादा रैम के साथ भी उतार सकती है। गौर करने वाली बात यह कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 Android 10 पर चलता है, यह इस बात का संकेत दे रहा है कि फोन नए One UI 2.0 के साथ उतारा जा सकता है।

पुराने लीक में कैमरे की जानकारी मिली थी, जिसमें पता चला था कि सैमसंग के इस फोन के बैक पैनल पर चार कैमरे दिए जा सकते हैं, जिसमें एक प्राइमरी कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर, 2X ऑप्टिकल जूम के साथ 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है।

नई दिल्ली। सैमसंग ने इस साल गैलेक्सी ए-सीरीज के तहत कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Samsung अपने 2019 गैलेक्सी ए-सीरीज़ के अंतर्गत लॉन्च हुए फोन के अपग्रेड पर काम कर रही है। हाल ही में एक सैमसंग फोन गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है, ऐसा कहा जा रहा है कि यह सैमसंग गैलेक्सी ए51 है। Galaxy A51 की गीकबेंच लिस्टिंग से फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन जैसे कि प्रोसेसर और रैम के बारे में पता चला है। गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि आगामी Samsung फोन का मॉडल नंबर SM-A515F है। लिस्टिंग से इस बात का संकेत मिलता है कि Galaxy A51 में सैमसंग का एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर दिया जा सकता है, याद करा दें कि Galaxy A50s और Galaxy M30s में भी इसी चिपसेट का इस्तेमाल किया गया था। बेंचमार्क स्कोर की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी ए51 ने गीकबेंच सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 323 और 1185 स्कोर किया है। गीकबेंच डेटाबेस के अनुसार, सैमसंग Galaxy A51 में एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम वेरिएंट को उतारा जा सकता है। हालांकि, सैमसंग अपने आगामी गैलेक्सी ए51 के अन्य वेरिएंट को ज्यादा रैम के साथ भी उतार सकती है। गौर करने वाली बात यह कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 Android 10 पर चलता है, यह इस बात का संकेत दे रहा है कि फोन नए One UI 2.0 के साथ उतारा जा सकता है। पुराने लीक में कैमरे की जानकारी मिली थी, जिसमें पता चला था कि सैमसंग के इस फोन के बैक पैनल पर चार कैमरे दिए जा सकते हैं, जिसमें एक प्राइमरी कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर, 2X ऑप्टिकल जूम के साथ 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है।