1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Samsung Galaxy A53 5G रिव्यु: दमदार प्रोसेसर के साथ शानदार कैमरा

Samsung Galaxy A53 5G रिव्यु: दमदार प्रोसेसर के साथ शानदार कैमरा

हमने लगभग 20 दिनों तक सैमसंग गैलेक्सी ए53 5जी की समीक्षा की, और डिवाइस के प्रदर्शन के बारे में आपको बताने के लिए हमारी विस्तृत समीक्षा नीचे दी गई है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

सैमसंग एक ऐसा ब्रांड है जिसने भारतीय बाजार को हर तिमाही में कुछ उन्नत और नए उपकरणों के साथ आश्चर्यचकित किया है। हाल ही में सैमसंग ने गैलेक्सी ए53 5जी स्मार्टफोन को 35,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

हमने आपको यह बताने के लिए लगभग 2 सप्ताह तक डिवाइस की समीक्षा की कि यह कैसे काम करता है।

गैलेक्सी A53 5G में 6.5-इंच FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 द्वारा सुरक्षित है और डिवाइस को धूल और पानी से बचाने के लिए IP67 सर्टिफिकेशन है। Exynos 1280 चिपसेट द्वारा संचालित, स्मार्टफोन Android 12 OS आधारित One UI 4.1 पर चलता है।

हैंडसेट दो वेरिएंट्स में आता है- 6GB रैम + 128 स्टोरेज जिसकी कीमत 34,990 रुपये और 8GB रैम + 128GB वेरिएंट की कीमत 35,999 रुपये है। हैंडसेट में 4 रियर कैमरों के साथ क्वाड कैमरा सिस्टम है- 64MP मुख्य कैमरा, 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा 5MP मैक्रो और 5MP डेप्थ। फ्रंट में f/2.2 के साथ 32MP का शूटर है। बैटरी के मोर्चे पर, डिवाइस 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है जो आगे 25W फास्ट चार्जिंग का समर्थन करता है।

लुक्स एंड फील

पढ़ें :- Jio True 5G : जियो ने देश के 50 शहरों में एक साथ लॉन्च किया 5जी नेटवर्क, बनाया नया रिकॉर्ड

A53 5G का लुक बेदाग है। हमें जो स्मार्टफोन मिला वह नीले रंग का था और यह निश्चित रूप से एक आकर्षक हैंडसेट था। साथ ही फोन की ग्रिप भी काफी अच्छी थी और फोन का साइज इतना अच्छा है कि इसे आसानी से एक हाथ से इस्तेमाल किया जा सकता है, यहां तक ​​कि लड़की की हथेली पर भी। तो, गैलेक्सी A53 5G के साथ अच्छा लुक, बढ़िया ग्रिप और सिंगल-हैंड ऑपरेशन सुचारू है।

ताकत और प्रोसेसर

डिवाइस भारी कार्यों को आसानी से करने में सक्षम है

कैमरा

वास्तव में प्रभावशाली स्मार्टफोन का कैमरा कुछ ऐसा है जो वास्तव में अच्छा है और कम रोशनी और तेज धूप वाली रोशनी में अच्छी तस्वीरें देता है। छवियों में वास्तविक रंग वितरण होता है और वे बड़ी स्पष्टता के साथ चित्रों के साथ आते हैं। साथ ही क्लोज-अप शॉट भी काफी अच्छे थे।

पढ़ें :- Smartphone News: पांच हजार से भी कम कीमत में मिलेगा ये स्मार्टफोन, फीचर भी बेहतरीन

बैटरी

फोन ने भारी उपयोग के साथ एक दिन तक चलने के लिए पर्याप्त बैटरी दी वीडियो कॉल, जूम मीटिंग, वॉयस कॉल, सोशल मीडिया एक्सप्लोरिंग, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, बिंग-वॉचिंग और गेमिंग से भी। डिवाइस कार्य को संभाल सकता है और लगभग 16-18 घंटे तक आसानी से चल सकता है जो निश्चित रूप से किसी भी भारी उपयोगकर्ता के लिए पर्याप्त है।

कुल मिलाकर Samsung Galaxy A53 5G एक अच्छा परफॉर्मर है जो हर संभव में आपका टास्क मैनेजर हो सकता है- यह मल्टीटास्किंग कर सकता है, मध्यम से भारी उपयोग के साथ एक दिन तक चल सकता है, और शानदार तस्वीरें क्लिक करता है। लेकिन हीटिंग का मुद्दा निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिस पर ब्रांड को ध्यान देना होगा। इसके अलावा, डिवाइस को ओप्पो और श्याओमी जैसे ब्रांडों के साथ एक अच्छी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, जिनके पास 35K की सीमा के तहत बाजार में डिवाइस हैं और बहुत समान विशेषताएं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...