Samsung Galaxy Fold को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, बिके 10 लाख फोन

Samsung Galaxy Fold
Samsung Galaxy Fold को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, बिके 10 लाख फोन

नई दिल्ली। Samsung Galaxy Fold लॉन्च के बाद ऐसा लगा कि कंपनी को शायद इस स्मार्टफोन बेचने में मुश्किल होगी। क्योंकि जैसे ही रिव्यू युनिट्स रिव्यूअर्स को दिए गए, डिस्प्ले टूटने लगी। हालांकि बाद में कंपनी ने इसे वापस मंगाया और कुछ समय तक के लिए इसके सेल को होल्ड कर दिया गया।

Samsung Galaxy Fold Received Tremendous Response Sold 1 Million Phones :

बाद में इसकी बिक्री शुरू की गई और अब कंपनी ने दावा किया है कि Galaxy Fold के 10 लाख युनिट्स बिक चुके हैं। हालांकि ये आंकड़ा वर्ल्ड वाइड का है, इसलिए इसे बड़ा नहीं माना जा सकता है। लेकिन फिर भी ये साफ है कि लोग फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के स्पेसिफिकेशन्स

12जीबी रैम और 512जीबी के UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 4.58 इंच का एक्सटर्नल डिस्प्ले और 7.3 इंच का फोल्डेबल QHD+ इनफिनिटी फ्लेक्स इंटरनल डिस्प्ले दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस है। फटॉग्रफी के लिए फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। अनफोल्ड होने पर फोन में ऊपर दाईं तरफ नॉच के अंदर 10 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। यहां 16 मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिसे फोन के फोल्ड होने पर ऐक्सेस किया जा सकता है।

नई दिल्ली। Samsung Galaxy Fold लॉन्च के बाद ऐसा लगा कि कंपनी को शायद इस स्मार्टफोन बेचने में मुश्किल होगी। क्योंकि जैसे ही रिव्यू युनिट्स रिव्यूअर्स को दिए गए, डिस्प्ले टूटने लगी। हालांकि बाद में कंपनी ने इसे वापस मंगाया और कुछ समय तक के लिए इसके सेल को होल्ड कर दिया गया। बाद में इसकी बिक्री शुरू की गई और अब कंपनी ने दावा किया है कि Galaxy Fold के 10 लाख युनिट्स बिक चुके हैं। हालांकि ये आंकड़ा वर्ल्ड वाइड का है, इसलिए इसे बड़ा नहीं माना जा सकता है। लेकिन फिर भी ये साफ है कि लोग फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के स्पेसिफिकेशन्स 12जीबी रैम और 512जीबी के UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 4.58 इंच का एक्सटर्नल डिस्प्ले और 7.3 इंच का फोल्डेबल QHD+ इनफिनिटी फ्लेक्स इंटरनल डिस्प्ले दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस है। फटॉग्रफी के लिए फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। अनफोल्ड होने पर फोन में ऊपर दाईं तरफ नॉच के अंदर 10 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। यहां 16 मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिसे फोन के फोल्ड होने पर ऐक्सेस किया जा सकता है।