1. हिन्दी समाचार
  2. Samsung Galaxy Fold भारत में लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Fold भारत में लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

By विपिन यादव 
Updated Date

Samsung Galaxy Fold To Be Launched In India Know Specifications

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपने मोस्ट अवेटेड फोल्डेबल फोन (Samsung Galaxy Fold) को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी अक्तूबर के अंत में अपने प्रीमियम स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी फोल्ड’ को भारतीय बाजार में लायेगी। इस फोन में मुड़ने वाली स्क्रीन (फोल्डेबल डिस्प्ले) दी गई है। इसकी कीमत 1,64,999 रुपये है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। लेकिन स्मार्टफोन के डिस्प्ले में कुछ कमी आने की वजह से इसकी लॉन्चिंग को टालना पड़ा था। हालांकि अब कंपनी ने इस दिक्कत को ठीक कर लिया है और इस स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पुरी तरह से तैयार है।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

Samsung Galaxy Fold स्पेसिफिशंस

Galaxy Fold स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। अनफोल्ड होने के दौरान इस फोन का डिस्प्ले 7.3 इंच का होगा। वहीं, फोल्ड होने के दौरान इसके डिस्प्ले का साइज 4.6 इंच का होगा। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SOC प्रोसेसर दिया गया है। फोन किसी भी अवस्था में काफी तेज काम कर सके इसके लिए 12 जीबी की रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है।

इन खूबियों से लैस है गैलेक्सी फोल्ड

वाइस के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले 1536×2152 रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच का 840×1960 रेजॉलूशन डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड में 7nm का प्रोसेसर 12GB रैम के साथ दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X