सैमसंग ने 2 नए स्मार्टवॉच उतारे

नई दिल्ली। देश में वेयरेबल डिवाइसों की मांग बढ़ने लगी है और सैमसंग ने साल 2017 की पहली छमाही में प्रीमियम स्मार्टवॉच बाजार में 50 फीसदी हिस्सेदारी (मूल्य के मामले में) हासिल कर ली है, जिसमें सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टवॉच गियर एस3 का सबसे बड़ा योगदान है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही।

सैमसंग इंडिया के महाप्रबंधक आदित्य बब्बर ने सूत्रों से कहा, “सैमसंग गियर एस 3 स्मार्टवॉच की बिक्री में इस साल असाधारण वृद्धि दर्ज की गई है। साल 2017 की पहली तिमाही में प्रीमियम स्मार्टवॉच के खंड में (25,000 रुपये से अधिक कीमत खंड में) हमारी बाजार हिस्सेदारी 50 फीसदी है, जिसमें मूल्य के मामले में पिछले साल की तुलना में 50 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।”

{ यह भी पढ़ें:- सैमसंग ने 'हैप्पी ऑवर्स' सेल से गैलेक्सी स्मार्टफोन में की भारी कटौती }

कंपनी ने इस साल त्योहारी मौसम के दौरान भी पिछले साल की समान अवधि की तुलना में गियर एस3 की बिक्री में 70 फीसदी की तेजी दर्ज की थी।

बब्बर ने कहा, “त्योहारी मौसम के दौरान, हमने गियर एस3 की बिक्री में 70 फीसदी की तेजी दर्ज की, जिससे हमें भरोसा है कि हमारे नए स्मार्टवॉच भी बाजार में काफी सफल रहेंगे।”

{ यह भी पढ़ें:- 300 से 500 रुपये में मिल सकते हैं सैमसंग और रेडमी के अलावा ये फोन }

सैमसंग ने बुधवार को जीपीएस से लैस स्पोर्ट्स बैंड गियर फिट2 प्रो और गियर स्पोर्ट स्मार्टवॉच लांच किया, जिनकी कीमत क्रमश: 13,590 रुपये और 22,990 रुपये रखी गई है।

गियर स्पोर्ट में 1.2 इंच का एमोलेड डिस्प्ले और घूमनेवाला बेजल यूजर इंटरफेस (यूआई) है। इसमें 300 एमएएच की बैटरी लगी है, तथा इसे वॉयरलेस तरीके से चार्ज किया जा सकता है। वहीं, गियर फिट2 प्रो में 200 एमएएच की बैटरी है।

{ यह भी पढ़ें:- Samsung Galaxy S7 पर मिलेगा 12 हजार का बम्पर डिस्काउंट }

Loading...