1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. सैमसंग के महंगे और शक्तिशाली फोन, फिलिप्स ने रिलायंस जियोफोन और सप्ताह के अन्य शीर्ष तकनीकी फोनो को दी टक्कर

सैमसंग के महंगे और शक्तिशाली फोन, फिलिप्स ने रिलायंस जियोफोन और सप्ताह के अन्य शीर्ष तकनीकी फोनो को दी टक्कर

इस हफ्ते सैमसंग ने अपने गैलेक्सी अनपैक्ड 2021 इवेंट के दौरान कई उत्पाद लॉन्च किए, जहां उसने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन, गैलेक्सी वॉच 4, गैलेक्सी 4 क्लासिक और गैलेक्सी बड्स 2 ट्रू वायरलेस ईयरबड्स का अनावरण किया।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इस हफ्ते  एचपी ने दो नए लैपटॉप लॉन्च किए, सोनी ने अपने नए 4K टीवी और पार्टी स्पीकर का अनावरण किया, जबकि फिलिप्स ने रिलायंस जियोफोन को तीन नए फीचर फोन के साथ लिया। यह सब और सप्ताह के हमारे शीर्ष तकनीकी समाचारों में। सैमसंग ने लॉन्च किए गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग ने अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में 2021 का अपना सबसे उन्नत स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 पेश किया। फोल्डेबल फोन बेहतर कैमरा और प्रोसेसर के साथ एस-पेन स्टाइलस के लिए अतिरिक्त सपोर्ट के साथ आता है।

पढ़ें :- Apple का 'अनलीश्ड' इवेंट 18 अक्टूबर को: यहाँ जानिए क्या करनी है उम्मीद

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 दो डिस्प्ले के साथ आता है। बाहरी कवर डिस्प्ले और मुख्य डिस्प्ले जो फोल्डेबल है। यह स्मार्टफोन 6.2 इंच के एचडी+ डायनामिक AMOLED कवर डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस डिस्प्ले पर आप सभी काम कर सकते हैं और यह ग्लास का बना है। जब आप डिवाइस को अनफोल्ड करते हैं, तो आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 7.6-इंच QXGA+ डायनामिक AMOLED मेन डिस्प्ले मिलेगा।

फोन में 5nm 64-बिट ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ 12GB रैम और 128GB या 256GB के इंटरनल स्टोरेज विकल्प हैं। यह Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें 4400mAh की बैटरी है। गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 की यूएस में कीमत 1,799.99 डॉलर है। सैमसंग ने अभी तक आधिकारिक तौर पर भारत में इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।

कंपनी ने गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन का भी अनावरण किया। Samsung Galaxy Z Flip 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन 1.9-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच FHD + डायनेमिक AMOLED मुख्य डिस्प्ले दिखाने के लिए सामने आता है। स्मार्टफोन 5nm 64-बिट ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है जो 8GB रैम के साथ है। यह दो स्टोरेज वैरिएंट- 128GB और 256GB में आता है।

सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच 4, गैलेक्सी 4 क्लासिक और गैलेक्सी बड्स 2 को एएनसी . के साथ लॉन्च किया सैमसंग ने अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2021 में गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक का भी अनावरण किया। इन नवीनतम स्मार्टवॉच की यूएसपी यह है कि वे वेयर ओएस पर चलती हैं जिसे कंपनी ने Google के साथ सह-विकसित किया है।

पढ़ें :- Google ने उपयोगकर्ताओं का डेटा चुराने के लिए Play Store से इन दुर्भावनापूर्ण ऐप्स को हटा दिया: सूची यहां देखें

सैमसंग ने स्मार्टवॉच को Exynos W920 SoC से लैस किया है और इसे 1.5GB रैम के साथ जोड़ा है। वियरेबल्स 16GB ऑनबोर्ड स्टोरेज भी पैक करते हैं। 40 मिमी गैलेक्सी वॉच 4 और 42 मिमी गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक का डिस्प्ले 1.2 इंच की AMOLED स्क्रीन है जिसमें 396×396 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन है। जबकि, गैलेक्सी वॉच 4 44 मिमी और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक 46 मिमी, 1.4-इंच (450 x 450 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले प्रदान करते हैं।

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी कंपनी ने गैलेक्सी बड्स 2 टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स का भी अनावरण किया जो बेहतर ऑडियो गुणवत्ता और डीप बास देने के लिए डायनेमिक टू-वे स्पीकर के साथ आते हैं। अवांछित शोर को रोकने के लिए सक्रिय शोर रद्द है। यदि आप अपने परिवेश को सुनना चाहते हैं, तो तीन समायोज्य परिवेश ध्वनि स्तर हैं। कीमत के लिए, गैलेक्सी बड 2 $ 149.99 के लिए खुदरा होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...