1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. समुद्र शास्त्र: जानिए लंबे कान वाले लोगों के व्यक्तित्व के बारे में

समुद्र शास्त्र: जानिए लंबे कान वाले लोगों के व्यक्तित्व के बारे में

सामुद्रिक शास्त्र वैदिक परंपरा का हिस्सा है, जिसमें चेहरे को पढ़ने, आभा पढ़ने और पूरे शरीर का विश्लेषण करने का अध्ययन किया जाता है। जानिए लंबे कान वाले लोगों के स्वभाव के बारे में।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

कई लोगों के जीवन में समुद्र शास्त्र या समुद्र विज्ञान का बहुत महत्व है। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट से व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है। आज हम बात करेंगे कानों की बनावट के बारे में। कई लोगों के कान सामान्य से काफी लंबे होते हैं या कोई कह सकता है कि कान का निचला हिस्सा ज्यादा लटकता है।

पढ़ें :- Shardiya Navratri 2022 : नवरात्रि के 9 रंग, जानें किस दिन क्या पहनना रहता है शुभ?

ऐसे कान वाले लोग बहुत बुद्धिमान और चतुर होते हैं। साथ ही ये अपने काम के प्रति ईमानदार होते हैं और अपनी ईमानदारी की वजह से समाज में एक अलग पहचान बनाते हैं।

कान बताते हैं आपका भविष्य, जानें कैसे कान वाले लोग होते हैं LUCKY - according to numerology and palmistry your ears can tell your future

लंबे कान वाले लोग जिस भी तरीके से अपनी बात दूसरों के सामने रखते हैं, वह बहुत अच्छे तरीके से आती है। इनके जीवन में धन की स्थिति भी अच्छी होती है। ये लोग समय और बात दोनों में बहुत समय के पाबंद होते हैं, लेकिन अगर कोई इनकी बातों पर ध्यान नहीं देता है तो ये जल्दी गुस्सा भी हो जाते हैं।

उन लोगों के लिए, जो समुद्र शास्त्र से अनजान हैं, वैदिक परंपरा का हिस्सा है जिसमें चेहरे को पढ़ने, आभा पढ़ने और पूरे शरीर के विश्लेषण का अध्ययन शामिल है।

पढ़ें :- Shakun Shastra : झाड़ू न रखें घर के इस कक्ष में , ग्रह दोष से मिलेगा छुटकरा

समुद्रिका शास्त्र एक संस्कृत शब्द है जो मोटे तौर पर शरीर की विशेषताओं का ज्ञान के रूप में अनुवाद करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...