1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Samudrik Shastra : ऐसी उंगलियों वाली लड़कियां चमका सकती हैं पति की किस्मत, सौभाग्यशाली होती हैं

Samudrik Shastra : ऐसी उंगलियों वाली लड़कियां चमका सकती हैं पति की किस्मत, सौभाग्यशाली होती हैं

मनुष्य के शरीर की बनावट में कुछ संकेत छिपे होते है। प्राचीन ग्रंथ सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट में छिपे रहस्यों को खोलता है।  अंग किसी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में बताते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Samudrik Shastra : मनुष्य के शरीर की बनावट में कुछ संकेत छिपे होते है। प्राचीन ग्रंथ सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट में छिपे रहस्यों को खोलता है।  अंग किसी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में बताते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, लड़कियों की अंगुलियों की बनावट के आधार पर ये जाना जा सकता है, वे अपने जीवन साथी के लिए कितनी भाग्यशाली साबित होंगी। आइये जानते है।

पढ़ें :- Samudrik Shastra : नाक पर इस जगह तिल भाग्यशाली होने का लक्षण है, जानिए इसके क्या मायने हो सकते हैं

1.छोटी अंगुलियों वाली  लड़कियों  होती है बहुत ही खर्चीले स्वभाव की होती। ऐसी लड़कियों को शॉपिंग और लग्जरी आइटम खरीदने का शौक होता है, लेकिन इन्हें रिश्तों को निभाना अच्छे से आता है। सुख-दुख में ये हमेशा दूसरों के साथ खड़ी रहती हैं।

2.जिन लड़कियों के हाथ की उंगली के आगे का हिस्सा पतला हो और बाकी के सारे पोर एक समान हों, तो ऐसी लड़कियों का दांपत्य जीवन सुखमय होता है। ऐसी लड़कियां बहुत केयरिंग होती हैं, घर-परिवार के लोगों का खास ख्याल रखती हैं। इस तरह की उंगली वाली लड़कियां पति और ससुराल दोनों के लिए भाग्यशाली होती हैं।

3.अगर किसी लड़की की उंगली में तीन पर्व होते हैं तो वें भाग्यशाली मानी जाती है। लेकिन इसकी जगह यदि किसी की उंगलियों में चार पर्व यानि कि पोर हो और उंगलियां छोटी-छोटी हो, जिस पर मांस न हो तो ऐसी लड़कियां भाग्यशाली नहीं मानी जाती है।

पढ़ें :- Samudrik Shastra : इन लक्षणों भाग्यशाली लड़कियां घर को स्वर्ग बना देती है, परिवार में आती है समृद्धि
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...