1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Samudrik Shastra : इन लक्षणों भाग्यशाली लड़कियां घर को स्वर्ग बना देती है, परिवार में आती है समृद्धि

Samudrik Shastra : इन लक्षणों भाग्यशाली लड़कियां घर को स्वर्ग बना देती है, परिवार में आती है समृद्धि

भाग्यशाली होने की कल्पना ही सुखद। जीवन साथी के रूप में मिलने वाली पार्टनर यदि भाग्यशाली हो तो व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Samudrik Shastra :  भाग्यशाली होने की कल्पना ही सुखद। जीवन साथी के रूप में मिलने वाली पार्टनर यदि भाग्यशाली हो तो व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार,भाग्यशाली लड़कियां विवाह के बाद जिस घर में जाती है उस घर को स्वर्ग बना देती है। घर परिवार में खुशहाली और समृद्धि लाने का काम करती हैं। सामुद्रिक शास्त्र में लड़कियों के कुछ ऐसे लक्षण बताए गए हैं जिनमें उनके भाग्यशाली होने का पता चलता है। आइये जानते है कुछ ऐसे ​प्रतीक के बारे में ​जो लड़कियों के भाग्यशाली होने का रहस्य खोलती है।

पढ़ें :- Vastu Tips : सावन में वास्तु दोषों का उपाय करने से घर परिवार में आती है सुख शांति, दोषों को समाप्त करने का शुभ समय है

1.सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लड़कियों का माथा चौड़ा बताता है कि जीवन में सुख-समृद्धि की कोई कमी नहीं होगी। जिन लड़कियों का माथा तीन उंगली से चौड़ा, उसका आकार आधे चंद्रमा की तरह हो वो लकी मानी जाती हैं। ऐसी लड़कियां अपने परिवार वालों का नाम रोशन करने वाली मानी जाती हैं, साथ ही पति की भी किस्मत जगाने वाली होती हैं।

2. सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लड़कियों को नाक के अगले हिस्से पर तिल होता है, उन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसी लड़कियां धन के मामले में बहुत भाग्यवान होती हैं।

2.सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस लड़की के पैर का अंगूठा गोल, उठा हुआ और लालिमा लिए हुए होता हैं, वे बहुत ही भाग्यशाली होती हैं

पढ़ें :- Samudrik Shastra: अंगूठे की बनावट व्यक्ति के बारे में बहुत राज खोलते है, जानें कैसा रहेगा आपका भविष्य
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...