कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी की टीम, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही है पूछताछ

ahmad patel
कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी की टीम, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही है पूछताछ

नई दिल्ली। कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि संदेसरा घोटाले में उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। अहमद पटेल ने जांच एजेंसी को कहा था कि उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है इसलिए वो पूछताछ के लिए ईडी के ऑफिस नहीं जा सकते हैं।

Sandesara Scam Ed Team Reaches Home Of Veteran Congress Leader Ahmed Patel Is Being Questioned :

इसको देखते हुए आज ईडी की टीम उनके घर पहुंची है। बता दें कि, संदेसरा स्कैम पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले से भी बड़ा है। ईडी सूत्रों ने बताया कि स्टर्लिंग बॉयोटेक कंपनी लिमिटेड और संदेसरा ग्रुप के मेन प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने फर्जी कंपनियां बनाकर कई बैंकों को करीब 14,500 करोड़ का चूना लगाया।

पिछले साल ईडी ने इस मामले की जांच के तहत स्टर्लिंग बायोटेक की 9,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी। इसमें नाइजीरिया में तेल रिग, पोत, एक कारोबारी विमान और लंदन में एक आलीशान फ्लैट शामिल है। इसी घोटाले के तहत अहमद पटेल से पूछताछ की जा रही है।

नई दिल्ली। कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि संदेसरा घोटाले में उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। अहमद पटेल ने जांच एजेंसी को कहा था कि उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है इसलिए वो पूछताछ के लिए ईडी के ऑफिस नहीं जा सकते हैं। इसको देखते हुए आज ईडी की टीम उनके घर पहुंची है। बता दें कि, संदेसरा स्कैम पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले से भी बड़ा है। ईडी सूत्रों ने बताया कि स्टर्लिंग बॉयोटेक कंपनी लिमिटेड और संदेसरा ग्रुप के मेन प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने फर्जी कंपनियां बनाकर कई बैंकों को करीब 14,500 करोड़ का चूना लगाया। पिछले साल ईडी ने इस मामले की जांच के तहत स्टर्लिंग बायोटेक की 9,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी। इसमें नाइजीरिया में तेल रिग, पोत, एक कारोबारी विमान और लंदन में एक आलीशान फ्लैट शामिल है। इसी घोटाले के तहत अहमद पटेल से पूछताछ की जा रही है।