संगीत सोम ने ताजमहल को बताया भारतीय संस्कृति पर धब्बा, ओवैसी ने किया पलटवार

मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब बीजेपी विधायक संगीत सोम ने भी आगरा स्थित ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया है। संगीत सोम ने कहा है कि ताज महल भारतीय संस्कृति पर धब्बा है। ताज महल बनाने वाले मुगल शासक ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश किया था। ऐसे शासकों और उनकी इमारतों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा। यह बात भाजपा विधायक ठा. संगीत सोम ने मेरठ-गढ़ मार्ग स्थित गांव सिसौली में पीआरडी विद्यायल में स्थापित की गई महाराजा अनंगपाल तोमर की प्रतिमा के अनावरण पर कही।

Sangeet Som Statement Tajmahal History Babar Akbar Bjp Uttar Pradesh Meerut :

इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। बाबर, अकबर और औरंगजेब जैसे जो लोग देश के गद्दार थे उन्हें इतिहास में महापुरुष बनाकर पेश किया गया, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इनका नाम इतिहास से हटेगा। देश के असली महापुरुष महाराणा प्रताप, शिवाजी आदि का इतिहास अब स्कूल कॉलेजों में बच्चों को पढ़ाया जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर भव्य बनेगा, इनके निर्माण को कोई नहीं रोक सकता।

उन्होंने कहा कि देश का इतिहास अब तक बिगड़ा हुआ था उसे सुधारने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है। यहां एक तरफ भगवान शिव, भगवान राम और भगवान कृष्ण का अवतार हुआ तो दुर्भाग्य से यहां बाबर और अकबर का अवतार भी हुआ।

ओवैसी का पलटवार

बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा कि लाल किले को भी गद्दारों ने बनाया था, क्या पीएम मोदी लालकिले से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे। क्या मोदी-योगी देशी-विदेशी सैलानियों को ताजमहल जाने से मना करेंगे। ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद हाउस भी गद्दारों के द्वारा ही बनाया गया था, क्या पीएम मोदी वहां पर विदेशी मेहमानों को रिसीव करना बंद कर देंगे।
जूही सिंह ने भी किया आलोचना
इधर, समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह ने ताज महल पर भाजपा द्वारा जानबूझकर विवाद पैदा किए जाने की आलोचना की है। उन्होंने कहा, “ताज महल पर बेवजह विवाद पैदा न करें।” उन्होंने कहा कि यह मत भूलें कि ताज महल बड़ी मात्रा में राजस्व संग्रह का एक साधन भी है।

मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब बीजेपी विधायक संगीत सोम ने भी आगरा स्थित ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया है। संगीत सोम ने कहा है कि ताज महल भारतीय संस्कृति पर धब्बा है। ताज महल बनाने वाले मुगल शासक ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश किया था। ऐसे शासकों और उनकी इमारतों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा। यह बात भाजपा विधायक ठा. संगीत सोम ने मेरठ-गढ़ मार्ग स्थित गांव सिसौली में पीआरडी विद्यायल में स्थापित की गई महाराजा अनंगपाल तोमर की प्रतिमा के अनावरण पर कही। इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। बाबर, अकबर और औरंगजेब जैसे जो लोग देश के गद्दार थे उन्हें इतिहास में महापुरुष बनाकर पेश किया गया, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इनका नाम इतिहास से हटेगा। देश के असली महापुरुष महाराणा प्रताप, शिवाजी आदि का इतिहास अब स्कूल कॉलेजों में बच्चों को पढ़ाया जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर भव्य बनेगा, इनके निर्माण को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि देश का इतिहास अब तक बिगड़ा हुआ था उसे सुधारने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है। यहां एक तरफ भगवान शिव, भगवान राम और भगवान कृष्ण का अवतार हुआ तो दुर्भाग्य से यहां बाबर और अकबर का अवतार भी हुआ। ओवैसी का पलटवार बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा कि लाल किले को भी गद्दारों ने बनाया था, क्या पीएम मोदी लालकिले से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे। क्या मोदी-योगी देशी-विदेशी सैलानियों को ताजमहल जाने से मना करेंगे। ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद हाउस भी गद्दारों के द्वारा ही बनाया गया था, क्या पीएम मोदी वहां पर विदेशी मेहमानों को रिसीव करना बंद कर देंगे। जूही सिंह ने भी किया आलोचना इधर, समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह ने ताज महल पर भाजपा द्वारा जानबूझकर विवाद पैदा किए जाने की आलोचना की है। उन्होंने कहा, “ताज महल पर बेवजह विवाद पैदा न करें।” उन्होंने कहा कि यह मत भूलें कि ताज महल बड़ी मात्रा में राजस्व संग्रह का एक साधन भी है।