1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने महाकुंभ में लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने महाकुंभ में लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिन के दौरे पर हरिद्वार पहुंचे हैं। दौरे के दूसरे दिन सोमवार को मोहन भागवत ने गंगा में महाकुंभ स्नान किया है। हरकी पैड़ी पर स्नान के दौरान भागवत ने गंगा पूजा भी की है। इस दौरान संघ प्रमुख को गंगा सभा से जुड़े विद्वान और पुरोहितों ने आरती करवाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

हरिद्वार। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिन के दौरे पर हरिद्वार पहुंचे हैं। दौरे के दूसरे दिन सोमवार को मोहन भागवत ने गंगा में महाकुंभ स्नान किया है। हरकी पैड़ी पर स्नान के दौरान भागवत ने गंगा पूजा भी की है। इस दौरान संघ प्रमुख को गंगा सभा से जुड़े विद्वान और पुरोहितों ने आरती करवाई है। साथ ही मोहन भागवत ने महाकुंभ स्नान पर अपना अनुभव भी गंगा सभा के आधिकारिक रजिस्टर में साझा किया है।

पढ़ें :- मुलायम सिंह यादव और मोहन भागवत की फोटो पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा-सपा में 'स' का मतलब 'संघवाद' है?

संघ प्रमुख कहा कि वह जन कल्याण की प्रार्थना लिए मां गंगा में स्नान करने के लिए पहुंचे हैं। इसके साथ ही कोरोना बीमारी जल्द खत्म हो ये प्रार्थना भी मां गंगा से की है। संघ प्रमुख मोहन भागवत महाकुंभ के बीच अपने हरिद्वार दौरे के दौरान पर्यावरण, स्वास्थ्य और धार्मिक आयोजनों में हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही विभिन्न अखाड़ों से जुड़े साधु – संतों से मुलाकात कर रहे हैं। सोमवार को भागवत का शांतिकुंज जाने का कार्यक्रम है।

बाबा रामदेव ने की संघ प्रमुख से मुलाकात

संघ प्रमुख मोहन भागवत से योग गुरु बाबा रामदेव ने भी मुलाकात की है। दोनों के बीच कई धार्मिक मसलों पर चर्चा हुई। विशेषकर महाकुंभ को लेकर दोनों की बात हुई। सूत्रों के मुताबिक, संघ प्रमुख के सामने बाबा रामदेव ने उत्तराखंड सरकार के द्वारा की गई महाकुंभ की तैयारियों पर संतुष्टि जताई। अन्य संतों ने भी कोरोना के बीच हो रहे महाकुंभ को कराना एक बड़ी चुनौती करार दिया है।

पढ़ें :- भारतीयों का डीएनए एक है और सभी के पूर्वज भी एक ही हैं : Mohan Bhagwat
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...