1. हिन्दी समाचार
  2. इमरान के बयान पर संघ का जवाब,हम चाहते थे कि भारत और RSS को एक रूप में देखा जाए

इमरान के बयान पर संघ का जवाब,हम चाहते थे कि भारत और RSS को एक रूप में देखा जाए

Sanghs Response To Imrans Statement We Wanted India And Rss To Be Seen As One

By बलराम सिंह 
Updated Date

नयी दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा आरएसएस को निशाना बनाये जाने के एक दिन बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि इमरान ने उसे निशाना बनाकर संघ और भारत को एक दूसरे का पर्याय बनाने का काम किया क्योंकि संगठन हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ रहा है। आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने एक समारोह में कहा कि इमरान खान ने आरएसएस के नाम को फैलाने का काम किया और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अब यहीं नहीं रूकना चाहिए।

पढ़ें :- दुखद: MDH के मालिक Mahashay Dharampal ने दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

उन्होंने कहा कि आरएसएस केवल भारत में है और भारत के लिये है। उसकी पूरी दुनिया में कहीं और दूसरी शाखा नहीं है। गोपाल ने कहा कि अगर वह संघ से नाराज हैं, तो भारत से भी नाराज हैं। आरएसएस और भारत एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं।

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक ने कहा कि हम चाहते हैं कि दुनिया भारत और आरएसएस को एक रूप में देखें, अलग अलग रूप में नहीं देखे । इमरान खान ने इस काम को बखूबी किया है और हम इसके लिये उन्हें बधाई देते हैं। वे हमारे नाम का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवाद के पीड़ित हैं, इसके खिलाफ हैं, वे अब समझने लगे हैं कि आरएसएस आतंकवाद के खिलाफ है और इसलिये इमरान खान आरएसएस पर निशाना बना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...