खड़गे पर फूटा संजय निरुपम का गुस्सा, कहा- ऐसे लोग कांग्रेस को निपटा देंगे

sanjay nirupam
खड़गे पर फूटा संजय निरुपम का गुस्सा, कहा- ऐसे लोग कांग्रेस को निपटा देंगे

मुंबई। महाराष्ट्र चुनावों में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सोमवार को वरिष्ठ पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘महान नेता खड़गे ने रविवार को चुनाव की रणनीति बनाने के लिए मीटिंग बुलाई जो 15 मिनट में खत्म हो गई। बैठक में किसी को बोलने नहीं दिया गया। मीटिंग में वो खुद बोले और मेरा मजाक उड़ाकर चले गए।’ बगावती तेवर अपना चुके संजय निरुपम ने आगे कहा कि दुर्भावना से ग्रस्त ऐसे महान रणनीतिकार कांग्रेस को बचाएंगे या निपटाएंगे?

Sanjay Nirupams Anger Erupted Over Kharge Said Such People Will Settle The Congress :

वहीं शुक्रवार को संजय निरुपम ने मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के बड़े नेताओं पर हमला बोला और आरोप लगाया कि राहुल गांधी व उनके करीबियों के खिलाफ साजिश रची जा रही है। टिकट बंटवारे पर असंतोष जताते हुए कहा कि 3-4 को छोड़ ज्यादातर सीटों पर पार्टी की जमानत जब्त हो जाएगी। खड़गे को निशाने पर लेते हुए निरुपम ने कहा कि उनके सुझाए हुए उम्मीदवारों से बात तक नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया तो पार्टी और बर्बाद हो जाएगी।

बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान छिड़ा हुआ है। संजय निरुपम ने बगावती तेवर अख्तियर कर लिए हैं। इसके अलावा कांग्रेस के कुछ और नेता भी इस बात से नाराज चल रहे हैं कि उनको पार्टी में तवज्जो नहीं दी जा रही है।

बगावती तेवर में संजआय निरुपम

बता दें, हाल ही में बगावती तेवर में दिखने वाले संजय निरुपम ने प्रेस कांफ्रेंस कर के कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि पार्टी ने योग्य लोगों के साथ न्याय नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ नहीं है। निरुपम ने कहा कि कुछ सीटों को छोड़ दें तो कांग्रेस के उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे।

संजय निरुपम ने कहा था कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ जुड़े लोग साजिश रच रहे हैं। राहुल गांधी से जुड़े लोगों को पार्टी में नजरअंदाज और अलग-थलग किया जा रहा है। ऐसे ही चलते रहा तो मैं लंबे समय तक कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी में अब फीडबैक सिस्टम खत्म हो रहा है।  

क्या कहा था खड़गे ने?

इन सबके बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेताओं को चेताया है। उन्होंने कहा कि मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की रिपोर्ट के बाद एक्शन लिया जाएगा। वहीं, कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची में मिलिंद देवड़ा और संजय निरुपम का नाम नहीं शामिल किए जाने के सवाल पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, ‘हमने स्टार प्रचारकों की सूची से किसी का नाम नहीं हटाया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुताबिक स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की रिपोर्ट के बाद मामले में एक्शन लिया जाएगा।’

मुंबई। महाराष्ट्र चुनावों में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सोमवार को वरिष्ठ पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'महान नेता खड़गे ने रविवार को चुनाव की रणनीति बनाने के लिए मीटिंग बुलाई जो 15 मिनट में खत्म हो गई। बैठक में किसी को बोलने नहीं दिया गया। मीटिंग में वो खुद बोले और मेरा मजाक उड़ाकर चले गए।' बगावती तेवर अपना चुके संजय निरुपम ने आगे कहा कि दुर्भावना से ग्रस्त ऐसे महान रणनीतिकार कांग्रेस को बचाएंगे या निपटाएंगे? वहीं शुक्रवार को संजय निरुपम ने मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के बड़े नेताओं पर हमला बोला और आरोप लगाया कि राहुल गांधी व उनके करीबियों के खिलाफ साजिश रची जा रही है। टिकट बंटवारे पर असंतोष जताते हुए कहा कि 3-4 को छोड़ ज्यादातर सीटों पर पार्टी की जमानत जब्त हो जाएगी। खड़गे को निशाने पर लेते हुए निरुपम ने कहा कि उनके सुझाए हुए उम्मीदवारों से बात तक नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया तो पार्टी और बर्बाद हो जाएगी। बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान छिड़ा हुआ है। संजय निरुपम ने बगावती तेवर अख्तियर कर लिए हैं। इसके अलावा कांग्रेस के कुछ और नेता भी इस बात से नाराज चल रहे हैं कि उनको पार्टी में तवज्जो नहीं दी जा रही है। बगावती तेवर में संजआय निरुपम बता दें, हाल ही में बगावती तेवर में दिखने वाले संजय निरुपम ने प्रेस कांफ्रेंस कर के कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि पार्टी ने योग्य लोगों के साथ न्याय नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ नहीं है। निरुपम ने कहा कि कुछ सीटों को छोड़ दें तो कांग्रेस के उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे। संजय निरुपम ने कहा था कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ जुड़े लोग साजिश रच रहे हैं। राहुल गांधी से जुड़े लोगों को पार्टी में नजरअंदाज और अलग-थलग किया जा रहा है। ऐसे ही चलते रहा तो मैं लंबे समय तक कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी में अब फीडबैक सिस्टम खत्म हो रहा है।   क्या कहा था खड़गे ने? इन सबके बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेताओं को चेताया है। उन्होंने कहा कि मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की रिपोर्ट के बाद एक्शन लिया जाएगा। वहीं, कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची में मिलिंद देवड़ा और संजय निरुपम का नाम नहीं शामिल किए जाने के सवाल पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, 'हमने स्टार प्रचारकों की सूची से किसी का नाम नहीं हटाया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुताबिक स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की रिपोर्ट के बाद मामले में एक्शन लिया जाएगा।'