1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में CM की कुर्सी को लेकर खींचतान जारी : संजय राउत बोले-यहां कोई दुष्यंत नहीं, जिसके पिता जेल में हैं

महाराष्ट्र में CM की कुर्सी को लेकर खींचतान जारी : संजय राउत बोले-यहां कोई दुष्यंत नहीं, जिसके पिता जेल में हैं

By शिव मौर्या 
Updated Date

Sanjay Raut Said No Dushyant In Maharashtra Whose Father Is In Jail

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच सीएम पद को लेकर खींचतान जारी है। शिवसेना 50—50 के फार्मूले की मांग कर रही है। वहीं, बीजेपी इसको लेकर राजी नहीं दिख रही है। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हों, हमारे पास भी विकल्प है।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

संजय राउत ने कहा कि, उद्धव ठाकरे जी ने कहा है कि हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन हम उस विकल्प को स्वीकार करने का पाप नहीं करना चाहते हैं। शिवसेना ने हमेशा सच्चाई की राजनीति की है, हम सत्ता के भूखे नहीं हैं। इसके साथ ही संजय राउत ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है जिनके पिता जेल में हैं।

संजय राउत ने कहा, ‘यहां हम हैं जो ‘धर्म और सत्य’ की राजनीति करते हैं, शरद पवार जिन्होंने बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ माहौल बनाया है जो कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति विभिन्न विकल्पों को चुन सकता है। हम गठबंधन की नैतिकता का पालन कर रहे हैं। यदि कोई इसका पालन नहीं करना चाहता है तो राज्य की जनता उन्हें जवाब देगी।

हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन हम उसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं। यह पाप है। शिवसेना ने हमेशा सच्ची राजनीति की है। वहीं, इससे पहले सोमवार को शिवसेना ने कहा कि राजनीति में कोई भी साधु-संत नहीं होता है। इस बयान से उसने संकेत दिया है कि यदि भाजपा उसकी मांगों को नहीं मानती है तो वह कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का समर्थन लेकर सरकार बना सकती है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया लेकिन कहा कि शिवसेना गठबंधन की पवित्रता में विश्वास करती है।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X