1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ईडी के समन पर बोले संजय राउत, कहा- मुझे गिरफ्तार क्यूं नहीं करते, यह मुझे रोकने की साजिश है

ईडी के समन पर बोले संजय राउत, कहा- मुझे गिरफ्तार क्यूं नहीं करते, यह मुझे रोकने की साजिश है

शिवसेना के राज्यसभा सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हां मुझे अभी पता चला है कि ईडी ने मुझे तलब किया है। अच्छा है महाराष्ट्र में बड़े राजनीतिक घटनाक्रम हैं। उन्होंने कहा कि हम बालासाहेब के शिवसैनिक एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है। भले ही आप मुझे मार दें, मैं चाहता हूं कि गुवाहाटी मार्ग ले लूं। इसके लिए मुझे गिरफ्तार करो।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। शिवसेना के राज्यसभा सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हां मुझे अभी पता चला है कि ईडी ने मुझे तलब किया है। अच्छा है महाराष्ट्र में बड़े राजनीतिक घटनाक्रम हैं। उन्होंने कहा कि हम बालासाहेब के शिवसैनिक एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है।संजय राउत ने कहा कि भले ही आप मुझे मार दें, तब भी वे गुवाहाटी का रास्ता नहीं लेंगे। मुझे रोकने के लिए  गिरफ्तार करो।

पढ़ें :- Delhi News : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन खो चुके हैं याददाश्त, खत्म की जाए विधानसभा सदस्यता, जनहित याचिका दायर

ईडी ने पात्रा चॉल भूमि घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत को समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं इसको लेकर शिवसेना, कांग्रेस से लेकर टीएमसी तक बीजेपी पर हमलावर हो गई हैं। महाराष्ट्र में सियासी खींचतान बढ़ती जा रही है। शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे लगातार बागी तेवर दिखा रहे हैं। उनका दावा है कि उद्धव सरकार अल्पमत में है। वहीं, बागी नेताओं पर शिवसेना की तरफ से भी जमकर प्रहार किया जा रहा है। संजय राउत लगातार बागी नेताओं पर निशाना साध रहे हैं। इन सबके बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से उनको समन जारी किया गया है।

उन्हें मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। राउत को पतरा चौल जमीन घोटाले के केस मे समन भेजा गया है। ईडी के इस समन के बाद से संजय राउत की मुश्किलें बढ़नी तय हो गईं हैं। दरअसल, शिवसेना की तरफ से बागी विधायकों पर सबसे ज्यादा तीखे हमले संजय राउत की तरफ से ही किए जा रहे हैं। संजय राउत अपने बयानों में लगातार बागी विधायकों को चेतावनी भी दे रहे हैं।

वहीं, संजय राउत को ईडी का समन भेजे जाने पर शिवसेना प्रवक्ता पिय्रंका चतुर्वेदी ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने भाजपा के प्रति अपनी परमभक्ति का उदाहरण पेश किया है। इसके कारण ही समन जारी किया गया है। इस मामले पर टीएमसी का भी बयान आया है। उनका कहना है कि महाराष्ट्र की सरकार को गिराने के लिए संजय राउत को ईडी ने नोटिस दिया है।

पढ़ें :- National Herald Case: नेशनल हेराल्ड के कार्यालय फिर पहुंची ईडी, किसी को भी अंदर आने की इजाजत नहीं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...