1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संजय राउत, बोले- शिवसेना यूपी में करीब 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

संजय राउत, बोले- शिवसेना यूपी में करीब 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की जंग में शिवसेना (Shiv Sena) ने कूदने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना (Shiv Sena) नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 50 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राउत ने कहा कि मैं कल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा करूंगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की जंग में शिवसेना (Shiv Sena) ने कूदने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना (Shiv Sena) नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 50 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। संजय राउत (Sanjay Raut)  ने कहा कि मैं कल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा करूंगा।

पढ़ें :- UP Election 2022: भाजपा को लगा बड़ा झटका, टिकट कटने से नाराज आगरा से विधायक जितेंद्र वर्मा ने दिया इस्तीफा

यूपी के रण में हर पार्टी अपना दमखम दिखाने में जुटी हुई है। पहले चरण के नामांकन प्रक्रिया का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों की घोषणा करना शुरू कर दिया है। बता दें कि शिवसेना (Shiv Sena) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गठबंधन को लेकर लगातार अटकलें चलती रही हैं। इससे पहले दिसंबर में ही शिवसेना (Shiv Sena) के राज्य प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह ने शिवसेना के यूपी चुनाव लड़ने की बात को स्पष्ट कर दिया था, लेकिन उस वक्त उन्होंने चुनाव को लेकर सभी बातें स्पष्ट नहीं की थीं।

उत्तर प्रदेश में इस बार का चुनाव कई दिलचस्प होने जा रहा है। इस बारे के चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) और बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी (Trinamool Congress Party) भी उतरने जा रही है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  ,एनसीपी (NCP) के लिए बुलंदशहर की अनूपशहर और टीएमसी (TMC)के लिए मिर्जापुर सीट छोड़ेगी। अनूपशहर से केके शर्मा चुनाव लड़ेंगे,जबकि मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...