संजय राउत बोले- हम पांच साल नहीं 25 साल तक चाहते हैं महाराष्ट्र में हो शिवसेना का मुख्यमंत्री

shivsena sanjay
संजय राउत बोले- हम पांच साल नहीं 25 साल तक चाहते हैं महाराष्ट्र में हो शिवसेना का मुख्यमंत्री

मुंबई। महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार बनने का रास्ता साफ हो चुका है। इस बीच संजय राउत का बयान है। उन्होंने कहा कि हम केवल पांच साल नहीं बल्कि राज्‍य में 25 साल तक शिवसेना का मुख्यमंत्री चाहते हैं। दरअसल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब संजय राउत से पूछा गया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ सरकार बनाने की स्थिति में क्या शिवसेना का उम्मीदवार पांच साल के लिए मुख्यमंत्री होगा या एनसीपी और शिवसेना ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर आगे बढ़ेंगी।

Sanjay Raut Said We Want Shiv Sena Chief Minister In Maharashtra For Five Years And Not 25 Years :

इस पर राउत ने कहा कि आप पांच साल की क्यों बात करते हैं, हम तो चाहते हैं कि शिवसेना का मुख्यमंत्री महाराष्ट्र में 25 साल तक हो। बता दें कि, राष्ट्रपति शासन के बीच सरकार गठन को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है। बताया जा रहा है कि 17 नवंबर को नए सरकार बनाने का ऐलान किया जायेगा। इसी दिन बाला ठाकरे की पुण्यतिथि है। इसी बीच एनसीपी ने साफ कर दिया है कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष नवाब मलिक ने कहा कि, अगला सीएम शिवसेना का होगा। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उसके आत्मसम्मान को बनाए रखें क्योंकि उसने अपने पुराने गठबंधन को छोड़ा है। कांग्रेस सरकार का हिस्सा होगी या वह बाहर से हमारा समर्थन करेगी इसका जल्द फैसला होगा। उधर, महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन के बाद संजय राउत के रूख बदले नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम राज्य के हित के लिए बना है।

मुंबई। महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार बनने का रास्ता साफ हो चुका है। इस बीच संजय राउत का बयान है। उन्होंने कहा कि हम केवल पांच साल नहीं बल्कि राज्‍य में 25 साल तक शिवसेना का मुख्यमंत्री चाहते हैं। दरअसल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब संजय राउत से पूछा गया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ सरकार बनाने की स्थिति में क्या शिवसेना का उम्मीदवार पांच साल के लिए मुख्यमंत्री होगा या एनसीपी और शिवसेना ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर आगे बढ़ेंगी। इस पर राउत ने कहा कि आप पांच साल की क्यों बात करते हैं, हम तो चाहते हैं कि शिवसेना का मुख्यमंत्री महाराष्ट्र में 25 साल तक हो। बता दें कि, राष्ट्रपति शासन के बीच सरकार गठन को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है। बताया जा रहा है कि 17 नवंबर को नए सरकार बनाने का ऐलान किया जायेगा। इसी दिन बाला ठाकरे की पुण्यतिथि है। इसी बीच एनसीपी ने साफ कर दिया है कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष नवाब मलिक ने कहा कि, अगला सीएम शिवसेना का होगा। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उसके आत्मसम्मान को बनाए रखें क्योंकि उसने अपने पुराने गठबंधन को छोड़ा है। कांग्रेस सरकार का हिस्सा होगी या वह बाहर से हमारा समर्थन करेगी इसका जल्द फैसला होगा। उधर, महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन के बाद संजय राउत के रूख बदले नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम राज्य के हित के लिए बना है।