1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Sanjay Raut ने बताया कब तक बीजेपी एकनाथ शिंदे को CM पद पर टिके रहने देगी? नई सरकार को दी बधाई

Sanjay Raut ने बताया कब तक बीजेपी एकनाथ शिंदे को CM पद पर टिके रहने देगी? नई सरकार को दी बधाई

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) मुख्यमंत्री व बीजेपी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद सूबे में चल रहा राजनीतिक गतिरोध खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) मुख्यमंत्री व बीजेपी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद सूबे में चल रहा राजनीतिक गतिरोध खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

पढ़ें :- बीजेपी में नहीं होता कोई चुनाव, अब पार्टी में हर पद पर लोग नरेंद्र मोदी की मंजूरी से होते हैं नामित : Subramanian Swamy

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shiv Sena leader and Rajya Sabha MP Sanjay Raut) ने कहा कि अगर फडणवीस ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर मान गए होते, तो युति नहीं टूटती। बीजेपी ने शिवसेना को तोड़ने का काम किया है। बीजेपी (BJP) की सरकार शिवसेना के साथ नहीं है। शिवसेना (Shiv Sena) के एक गुट के साथ बनी है। शिवसेना (Shiv Sena) का उपकार सभी पर है. अमित शाह और पीएम मोदी ने एकनाथ शिंदे को इतना सम्मान दिया है। वो अच्छी बात है। पार्टी में हुई फूट को लेकर संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि टूट-फूट की बात पुरानी हो गई है। राज्य में एक सरकार आई है। उसका स्वागत करना चाहिए। देवेंद्र को मुख्यमंत्री न बनाना उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है। एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) जब तक शिवसेना-शिवसेना (Shiv Sena -Shiv Sena)कहते रहेंगे, तब तक उन्हें मुख्यमंत्री पद पर रखा जाएगा।

इसी बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि पूरे देश को पता है कि राजनीतिक दबाव के चलते विरोधी पक्ष के नेताओं को परेशान किया जा रहा है। मुझे समन आया है और मैं 12 बजे ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में शिवसैनिक आने वाले थे, लेकिन उन्हें मैंने मना किया है। साथ ही प्रदेश में नई सरकार बनने पर संजय राउत (Sanjay Raut) ने बधाई भी दी है। उन्होंने कहा कि नई सरकार को बधाई है। नई सरकार आई है तो उसका स्वागत होता है। ये महाराष्ट्र की परंपरा है। एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को हार्दिक शुभेक्षा है। उम्मीद है महाराष्ट्र के हित के लिए काम करेंगे।

इसके अलावा संजय राउत (Sanjay Raut)ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस एकनाथ शिंदे के राइट हैंड हैं। शिंदे को काफी अनुभव है। राज्य को आगे ले जाएंगे। वहीं देवेंद्र फडणवीस की नाराजगी के सवाल पर संजय राउत ने कहा कि जब तक मैं फडणवीस से बात नहीं करता, तब तक मैं नहीं बता पाऊंगा कि कि वो खुश हैं या नाराज। फडणवीस ने अपने पार्टी के आदेश का पालन किया है। बीजेपी में इससे पहले भी कई शिवसैनिक गए, लेकिन बीजेपी ने उनका स्वागत नहीं किया। मैं अभी नही मानूंगा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बना है, क्योंकि जहां उद्धव ठाकरे वहां शिवसेना है।

 

पढ़ें :- मोदी सरकार ने गलत जानकारी फैलाने वाले एक पाकिस्तानी समेत आठ यूट्यूब चैनलों को किया ब्लॉक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...