1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. संजय राउत ने लिखा-‘रुस की तरह टूट जायेगा भारत’, भाजपा ने बोला हमला

संजय राउत ने लिखा-‘रुस की तरह टूट जायेगा भारत’, भाजपा ने बोला हमला

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। शिवसेना के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता संजय राउत के एक लेख से हंगामा मचा हुआ है। संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना में एक विशेष कॉलम लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि प्रधानमंत्री राज्य सरकारों को अस्थिर करने में दिलचस्पी ले रहे हैं और ऐसी स्थिति में भारत रूस की तरह टूट जाएगा। भाजपा ने राउत के इस लेख पर कड़ी आपत्ति जताई और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना, एनसीपी व कांग्रेस को घेरा है। इस पर भाजपा ने शिवसेना पर देश के शहीदों का अपमान करने का आरोप लगा दिया है।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

संजय राउत ने लिखा है कि, सरकार के पास पैसा नहीं है लेकिन चुनाव जीतने और सरकारें गिराने—बनाने के लिए पैसा है। यदि हमारे प्रधाानमंत्री को इस स्थिति में अच्छी ​नींद आ रही है तो उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए। भाजपा नेता विजयवर्गीय ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए विशेष प्रयास किया था।

संजय राउत ने लिखा है, अगर केंद्र सरकारर को यह एहसास नहीं होता है कि वह राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को नुकसान पहुंचा रही है, तो वह दिन दूर नहीं जब हमारे देश के राज्य भी वैसे ही टूट कर बिखर जाएंगे जैसे सोवियत संघ के हुए थे। साल 2020 को केंद्र सरकार की क्षमता और विश्वसनीयता पर सवालिया निशान के तौर पर देखना चाहिए।

इसके साथ ही राउत ने कहा, ‘यदि हमारे प्रधानमंत्री राज्य सरकारों को अस्थिर करने में विशेष रुचि ले रहे हैं तो क्या होगा? राजनीतिक अहंकार के लिए मुंबई की `मेट्रो’ को अवरुद्ध कर दिया। अगर केंद्र सरकार को इस बात का एहसास नहीं हुआ कि हम राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, तो जैसे रूस के राज्य टूटे वैसा हमारे देश में होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

 

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...