1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. संजय राउत का बड़ा धमाका : नवनीत राणा के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते, महाराष्ट्र के हाल के घटनाक्रम में है Dawood Connection

संजय राउत का बड़ा धमाका : नवनीत राणा के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते, महाराष्ट्र के हाल के घटनाक्रम में है Dawood Connection

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। इसी शिवसेना (Shiv Sena) ने महाराष्ट्र की सियासत में एक और बड़ा धमाका किया है। शिवसेना (Shiv Sena)  नेता व सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने बुधवार को आरोप लगाया कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (Navneet Kaur Rana) के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते थे। राणा ने दाउद के गुर्गे युसूफ लकड़ावाला (Yusuf Lakdawala) से 80 लाख रुपये कर्ज लिया था। राउत ने कहा कि जेल में बंद रहते हुए लकड़ावाला की मौत हो चुकी है। उसे ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में गिरफ्तार किया था। उसके 'डी' गैंग से रिश्ते थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। इसी शिवसेना (Shiv Sena) ने महाराष्ट्र की सियासत में एक और बड़ा धमाका किया है। शिवसेना (Shiv Sena)  नेता व सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने बुधवार को आरोप लगाया कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (Navneet Kaur Rana) के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते थे। राणा ने दाउद के गुर्गे युसूफ लकड़ावाला (Yusuf Lakdawala) से 80 लाख रुपये कर्ज लिया था। राउत ने कहा कि जेल में बंद रहते हुए लकड़ावाला की मौत हो चुकी है। उसे ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में गिरफ्तार किया था। उसके ‘डी’ गैंग से रिश्ते थे।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

संजय राउत ने पूछा ईडी राणा से कब करेगी पूछताछ ?

शिवसेना नेता राउत (Shiv Sena leader Raut) ने आरोप लगाया कि ईडी ने लकड़ावाला के लेन-देन की जांच की थी, लेकिन नवनीत राणा से संबंधित मामलों को छोड़ दिया गया। ईडी राणा से कब पूछताछ करेगा? कोई उसे बचाने की कोशिश कर रहा है। इससे साफ है कि महाराष्ट्र में हाल में हुई घटनाओं का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन था।

राणा दंपती ने शनिवार को मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का आह्वान किया था। बाद में उन्होंने अपनी योजना बदल दी थी, लेकिन मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और उनके खिलाफ देशद्रोह समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। नवनीत राणा ने इसके बाद आरोप लगाया था कि दलित वर्ग से होने की वजह से पुलिस ने हमारे साथ दुर्व्यवहार किया।

संसदीय विशेषाधिकार समिति में उठा राणा की गिरफ्तारी का मुद्दा

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

वहीं, लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति (Parliamentary Privileges Committee of Lok Sabha) के एक सदस्य ने मंगलवार को हुई बैठक में नवनीत राणा की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया। समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार एक सदस्य ने बताया कि समिति सदस्यों ने नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर नाखुशी व्यक्त की। यह बैठक दिल्ली में हुई थी और भाजपा के सदस्यों ने भी गिरफ्तारी के दौरान राणा के साथ दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया। एक भाजपा सदस्य ने कहा कि यह गिरफ्तारी निंदनीय है, समिति को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...