1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. संजय राउत का बड़ा बयान : मोदी का मुकाबला करने ​के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं

संजय राउत का बड़ा बयान : मोदी का मुकाबला करने ​के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को पीएम मोदी के समर्थन में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नही नजर आ रहा है। जहां एक तरफ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की विपक्ष को एकजुट करने की खबरें मीडिया में आ रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को पीएम मोदी के समर्थन में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नही नजर आ रहा है। जहां एक तरफ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की विपक्ष को एकजुट करने की खबरें मीडिया में आ रही हैं। तो इस सबके बीच शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने बड़ा बयान देकर विपक्ष की हवा निकाल दी है।

पढ़ें :- विपक्ष दुनिया में भारत को बदनाम करने की कर रहा है कोशिश : अनुराग ठाकुर

संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं है। संजय राउत ने कहा कि जब तक विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं आता है, तब तक कोई चांस नहीं है। हालांकि, शिवसेना सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले एनसीपी प्रमुख शरद पवार सबसे सही उम्मीदवार हैं। संजय राउत ने कहा कि 2024 में बिना किसी बड़े चेहरे के नरेंद्र मोदी को हराना मुश्किल होगा, शरद पवार इसके लिए सही विकल्प हैं।

शिवसेना सांसद ने कहा कि राहुल गांधी एक बड़े कांग्रेस नेता हैं, लेकिन उनसे भी बड़े नेता अभी मौजूद हैं। संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस में भी लीडरशिप को लेकर संकट है, इसीलिए अभी तक पार्टी प्रेसिडेंट नहीं चुन पाए हैं।

प्रशांत किशोर पर जानें क्या बोले संजय राउत?

पीके को लेकर संजय राऊत ने कहा कि प्रशांत किशोर ने बंगाल में अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा तृणमूल कांग्रेस का कहना है। तृणमूल कांग्रेस और प्रशांत किशोर का एक एग्रीमेंट भी हुआ था। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रशांत किशोर ने काम किया था, हमारे साथ भी कुछ काम किया था।

पढ़ें :- राहुल गांधी महामारी में भी कर रहे हैं राजनीति ,विपक्ष में है संवेदनशीलता की भारी कमी : संबित पात्रा

संजय राउत ने कहा कि मुझे मालूम नहीं क्या करना चाहते हैं, देश के विपक्ष को साथ लाने में बड़ा योगदान कर सकते हैं। अगर कोई गैर राजनीतिक नेता ऐसा काम करे उसको सब लोग मान्यता देते हैं। संजय राउत का कहना है कि मोदी जी का चेहरा बहुत अहम है, दूसरी लहर जो आई है उसके बाद मोदी की लोकप्रियता में थोड़ी कमी आई है। लेकिन वह मोदी हैं, आज भी प्रधानमंत्री मोदी हैं, देश के सबसे बड़े नेता हैं।

अहम वक्त पर आया है संजय राउत का बयान

बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत का ये बयान तब आया है, जब बीते दिन ही चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की है। इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रशांत किशोर समूचे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में लगे हैं। कुछ वक्त पहले ही प्रशांत किशोर और शरद पवार की कई मुलाकातें हुई थीं। इन मुलाकातों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट विपक्ष बनाने की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि शिवसेना और एनसीपी महाराष्ट्र की सरकार में साझेदार हैं, इससे पहले भी संजय राउत कई बार शरद पवार को विपक्ष का प्रमुख नेता बनाने की वकालत कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...