1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जल जीवन मिशन में संजय सिंह ने लगाया घोटाले का आरोप, कहा-ब्लैक लिस्ट कंपनी को दिया गया काम

जल जीवन मिशन में संजय सिंह ने लगाया घोटाले का आरोप, कहा-ब्लैक लिस्ट कंपनी को दिया गया काम

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार प्रेसवार्ता के दौरान जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) में घोटाले (scam) का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जल ​जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) में 30 हजार करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं। संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया कि ऐसी कंपनियों को ने इसका काम किया जो ब्लैक लिस्ट (black list) हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार प्रेसवार्ता के दौरान जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) में घोटाले (scam) का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जल ​जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) में 30 हजार करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं। संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया कि ऐसी कंपनियों को ने इसका काम किया जो ब्लैक लिस्ट (black list) हैं।

पढ़ें :- पंजाब के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, कहा कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र व ISI कनेक्शन की होगी जांच

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने हा कि प्रदेश में 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये की इस योजना में राज्य और केंद्र सरकार का शेयर आधा-आधा है। इस काम को तीन सालों में पूरा किया जाना थ लेकिन 2020-21 तक अभी जमीन पर कोई काम नहीं दिखा। उन्होंने इसको लेकर महेंद्र सिंह पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि जिस कंपनी को उड़ीसा, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, पंजाब, हिमाचल, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर के साथ ही सेना ने भी घटिया पाइप सप्लाई करने की वजह से ब्लैक लिस्ट कर दिया, उसे यूपी में करोंड़ों की पाइप सप्लाई का काम दिया गया।

मिशन के ही एक अधिकारी ने इस पूरे मामले की जांच झांसी के जिला प्रशासन को सौंपी है। आप नेता का दावा है कि यूनिट के एक को-आर्डिनेटर ने भी अपनी रिपोर्ट में इस कंपनी के पाइप को बेहद घटिया और मानक के विरुद्ध बताया।

पढ़ें :- Varanasi: तिरंगा संकल्प यात्रा निकालने जा रहे आप सांसद संजय सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...