राज्यसभा के लिए संजय सिंह का नाम तय, 2 नामों पर AAP में खींचतान जारी

नई दिल्ली। राज्यसभा की तीन सीटों के लिए आम आदमी पार्टी के अंदर घमासान जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि एक नाम पर मुहर लग लग गयी गई । सूत्रों की माने तो एक सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया है और वह 4 जनवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि अभी भी दो अन्य नामों के लिए मंथन हो रहा है। पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी इस बाबत जल्द कोई फैसला ले सकती है।

Sanjay Singhs Name Fixed For Rajya Sabha 2 Names Continue To Pull In Aap :

गौरतलब है कि राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं। लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है। जहां कुमार विश्वास खुद को अभिमन्यु बता रहे हैं। वहीं राज्यसभा पहुंचने को लेकर पार्टी नेताओं की लामबंदी का अरविंद केजरीवाल ने भी परोक्ष रूप से जवाब दिया है।

नामांकन की अंतिम तारीख 5 जनवरी
आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा सिक्किम और उत्तर प्रदेश की 1-1 सीटों पर भी चुनाव होना है। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 5 जनवरी है। इसके अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख आठ जनवरी है। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में ‘आप’ के 66 सदस्य हैं। अगर, इनमें भी बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी, तो भी आम आदमी पार्टी की ओर से भेजे गए राज्यसभा प्रत्याशी ही विजयी होंगे।

नई दिल्ली। राज्यसभा की तीन सीटों के लिए आम आदमी पार्टी के अंदर घमासान जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि एक नाम पर मुहर लग लग गयी गई । सूत्रों की माने तो एक सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया है और वह 4 जनवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि अभी भी दो अन्य नामों के लिए मंथन हो रहा है। पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी इस बाबत जल्द कोई फैसला ले सकती है। गौरतलब है कि राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं। लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है। जहां कुमार विश्वास खुद को अभिमन्यु बता रहे हैं। वहीं राज्यसभा पहुंचने को लेकर पार्टी नेताओं की लामबंदी का अरविंद केजरीवाल ने भी परोक्ष रूप से जवाब दिया है। नामांकन की अंतिम तारीख 5 जनवरी आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा सिक्किम और उत्तर प्रदेश की 1-1 सीटों पर भी चुनाव होना है। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 5 जनवरी है। इसके अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख आठ जनवरी है। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 'आप' के 66 सदस्य हैं। अगर, इनमें भी बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी, तो भी आम आदमी पार्टी की ओर से भेजे गए राज्यसभा प्रत्याशी ही विजयी होंगे।