हेलीकॉप्टर घोटाले में संजीव त्यागी और वकील खेतान को मिली जमानत

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी के संबंधी संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में यह कहते हुए जमानत दे दी कि उन्होंने रिश्वत ली या नहीं ली जैसा आरोप सीबीआई ने लगाया है, इसका फैसला सुनवाई के दौरान ही किया जा सकता है। दोनों सात दिनों तक सीबीआई की हिरासत में थे जिस दौरान उनसे पूछताछ की गई।




विशेष सीबीआई न्यायाधीश अरविंद कुमार ने दोनों को जमानत पर रिहा करने के लिए दो-दो लाख रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि देने को कहा। अदालत ने सह आरोपी एस पी त्यागी के पहले ही जमानत पर रिहा होने को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया। अदालत ने दोनों आरोपियों से उसकी मंजूरी के बिना राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहर ना जाने के लिए कहा और उन्हें सबूतों से छेड़छाड़ ना करने तथा गवाहों को प्रभावित ना करने का आदेश दिया।




इस बीच शीर्ष सीबीआई सूत्रों ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी जब बल का नेतृत्व कर रहे थे, उस समय उन्होंने गुडगांव में करोड़ों रुपए की संपत्ति नगद भुगतान कर खरीदी थी लेकिन इसकी जानकारी सरकार को नहीं दी थी। उन्होंने यह दावा भी किया कि नियमों के अनुसार त्यागी खरीदी गई संपत्ति के बारे में सरकार को जानकारी देने के लिए बाध्य थे लेकिन उन्होंने कथित तौर पर खुलासा नहीं किया।

Loading...