1. हिन्दी समाचार
  2. रक्षा मंत्रालय की कमिटी से निकाली गईं सासंद साध्वी प्रज्ञा, बीजेपी कर सकती है पार्टी से बाहर

रक्षा मंत्रालय की कमिटी से निकाली गईं सासंद साध्वी प्रज्ञा, बीजेपी कर सकती है पार्टी से बाहर

Sansad Sadhvi Pragya Who Was Removed From The Committee Of Defense Ministry Bjp Can Quit The Party

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली बीजेपी सासंद साध्वी प्रज्ञा नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर फंस गईं हैं। साध्वी प्रज्ञा के इस बयान का विपक्ष के साथ ही बीजेपी भी विरोध कर रही है। वहीं, इस बीच संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से निकाल दिया है। इसके साथ ही सत्र के दौरान होने वाले बीजेपी संसदीय दल की बैठकों में भी साध्वी प्रज्ञा को नहीं आने का फरमान सुनाया गया है।

पढ़ें :- सीएम ममता बनर्जी का भाजपा पर हमला, कहा-कट्टरपंथी लोगों की हिम्मत कैसे हुई मुझे चिढ़ाने की

सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ पार्टी की अनुशासन समिति बड़ी कार्यवाही करेगी। उन्हें पार्टी से निष्कासित भी किया जा सकता है। बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संसद में कल का उनका बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है। बता दें कि, बुधवार को प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में नाथूराम को देशभक्त बताया था।

उनके इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया था। उनके इस बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा था कि मोदी जी और अमित शाह जी को इसके बारे में सोचना चाहिए और ऐसा फैसला लेना चाहिए जो राष्ट्र के हित में हो। इसके साथ ही राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि साध्वी प्रज्ञा जो कह रहीं हैं, वही भाजपा और आरएसएस के मन में है। मैं क्या कह सकता हूं? इसे छिपाया नहीं जा सकता। मुझे उस महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग करके अपना समय बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है।

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने भी इस बयान के बाद बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने पूछा था कि भाजपा दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘आज देश की संसद में खड़े होकर भाजपा की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया। अब प्रधानमंत्री जी (जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूम धाम से मनाई) से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं? महात्मा गांधी अमर हैं।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस:सोनौली नगर के सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस टीम ने किया औचक जांच

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...