1. हिन्दी समाचार
  2. सन्तोष हत्या कांड:सीने की हड्डी टूटने व सिर में चोट से हुआ संतोष साहू की मौत,हत्या का मुकदमा दर्ज जांच में जुटी पुलिस

सन्तोष हत्या कांड:सीने की हड्डी टूटने व सिर में चोट से हुआ संतोष साहू की मौत,हत्या का मुकदमा दर्ज जांच में जुटी पुलिस

Santosh Murder Case Santosh Sahus Death Due To Fracture Of The Chest And Head Injury Police Registered A Case For Murder

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:सोनौली से लापता कस्टम एजेंट की लाश मिलने के बाद पुलिस ने गुमशुदगी की धारा को गुरुवार की देर रात हत्या की धारा में बदल दिया है।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

इस ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस संतोष की पुरानी रंजिशों को खंगालना शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संतोष की हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। उसके सीने की हड्डी टूटी थी, जबकि सिर में गंभीर चोट के निशान मिले हैं। कोतवाल विजय राज सिंह का कहना है कि इस मामले का शीघ्र ही खुलासा कर दिया जाएगा।

सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कुनसेरवा निवासी संतोष साहू सोमवार की शाम को घर से बाइक लेकर निकला था, लेकिन वापस नहीं आया। देर रात तक ढूंढने के बाद परिजन मंगलवार को सोनौली कोतवाली में अपहरण की आशंका जताते हुए तहरीर दिए। पुलिस गुमशुदगी का केस दर्ज मामले की छानबीन कर रही थी। इसके अगले दिन बुधवार को संतोष साहू का शव कैम्पियरगंज क्षेत्र में रोहिन नदी के सोनाघाट में मिला। कैम्पियरगंज पुलिस ग्रामीणों की सूचना पर सोना घाट पहुंच शव को बरामद की। उसके जेब से मिली मोबाइल के आधार पर उसकी पहचान हुई।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराने के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया था। गुरुवार को पोस्टर्माटम के बाद परिजन शव लेकर घर पहुंचे। इसके बाद कोहराम मच गया।

संतोष अपने तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। गिट्टी के प्लांट से कारोबार में उतरे संतोष ने धीरे-धीरे अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी। कस्टम क्लीयरिंग का काम शुरू करते ही उसकी शोहरत व समृद्धि बढ़ने लगी। चार साल पहले उसकी शादी हुई थी। उसकी मौत से पत्नी के अलावा तीन साल की बड़ी बेटी व साल भर के मासूम बच्चे के सिर से साया उठ चुका है।

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

 

संतोष हत्याकांड में पुलिस जांच शुरू कर दी है। इस बात का अंदेशा जताया जा रहा है कि कारोबार या सम्पत्ति को लेकर ही उसकी हत्या की गई है। क्योंकि कुछ दिन पहले ट्रक बेचने को लेकर एक बिहार के व्यापारी से उसकी झड़प हो चुकी थी। इसके अलावा अपनी कमाई से अधिक प्रापर्टी कई अन्य लोगों के नाम से खरीदने की बात सामने आ रही है। घटना को लेकर यह भी चर्चा है कि संतोष का काफी पैसा मार्केट में फंसा है।

कोतवाल विजय राज सिंह ने बताया कि संतोष साहू के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सीने की हड्डी टूटने व सिर के भीतर घाव के निशान मिले हैं। गुशुमदगी को हत्या की धारा में तरमीम कर दिया गया है। जांच शुरू कर दी गई है।

पढ़ें :- अनलॉक-5 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, यहां 30 नवंबर तक सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...