कानपुर में सपाई नेता की दबंगई, युवक को पीटकर फूंक दिया मकान

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक समाजवादी पार्टी के नेता की दबंगई का मामला सामने आया है। सपा नेता के बेटे पहले पुरानी रंजिश के चलते अपने ही गांव के एक युवक को पीटा और उसके बाद अपने पिता के साथ युवक के घर पहुंच कर उसके पूरे परिवार की पिटाई करने के बाद उसके घर को आग लगा दी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि घर में आग लगने से घर में रखा बेटी की शादी का सामान जल कर खाक हो गया है।




यह मामला है कानपुर के नरवल थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव का। चांदपुर निवासी छोटू दूध का कारोबार करता है। गांव के ही सपा नेता राम सजीवन यादव के बेटे विपिन और छोटू के बीच पुरानी रंजिश है। पुरानी बातों को लेकर ही विपिन ने अपने कुछ साथियों के साथ दूध बेंचकर गांव लौट रहे छोटू को पीट दिया। गांव वालों के बीच बचाव के बाद छोटू बचकर घर पहुंच गया। मामला शांत होने के कुछ देर बाद सपा नेता और उसका बेटा फिर कुछ लोगों को लेकर छोटू के घर पहुंच गए। सपा नेता और उसके साथियों ने घर पर मौजूद छोटू के भाई और मां की पिटाई करने के बाद उसके घर में आग भी लगा दी।




पीड़ित परिवार का कहना है कि सपा नेता द्वारा लगाई गई आग में छोटू की बहन शालू की शादी के लिए जमा किया गया सामान भी जलकर राख हो गया है। 21 नवंबर को बहन शालू की शादी है। उनके घर बारात आने वाली है। ऐसी परिस्थितियों में वे दोबारा पूरी तैयारी कैसे करेंगे। पीड़ित परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज करवाने की बात कही है।

वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि सड़क चलते बाइकों की हुई टक्कर को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट और आगजनी की घटना हुई थी। दो पक्षों ने मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।