1. हिन्दी समाचार
  2. इंग्लैंड की बल्लेबाज सारा टेलर ने तनाव के कारण संन्यास लिया, कहा- यह कठिन फैसला

इंग्लैंड की बल्लेबाज सारा टेलर ने तनाव के कारण संन्यास लिया, कहा- यह कठिन फैसला

Sarah Taylor Retires From International Cricket

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज सारा टेलर (Sarah Taylor) ने अपने 13 वर्ष के क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया। 30 वर्षीय सारा टेलर ने इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम में 2006 में डेब्यू किया था और अभी तक 226 बार इंग्लैंड टीम के लिए खेल चुकी हैं। इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार टेलर तनाव के कारण हाल के वर्षों में अपने खेल का लुत्फ नहीं उठा पा रही थीं।

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

टेलर ने इसे मुश्किल फैसला करार दिया लेकिन कहा कि यह सही समय पर लिया गया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा 2006 में सपना सच हुआ और मैंने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ जो हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है। यह मेरे और मेरे स्वास्थ्य के लिहाज से संन्यास लेने का सही समय है लेकिन मैंने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए हर पल का आनंद लिया। मेरा समर्थन करने के लिए सभी का आभार।’

पढ़ें :- 4 दिसंबर का राशिफल: इस राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानिए बाकी राशि का हाल

टेलर ने 10 टेस्ट में 300, जबकि 126 वनडे में सात शतकों और 20 अर्द्धशतकों से 38.26 की औसत से 4056 रन बनाए हैं। टी-20 के 90 मैचों में 29.02 की औसत से उनके नाम 2177 रन हैं। वह कप्तान सी एडवर्ड्स के बाद इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

टेलर ने 2017 विश्व कप में इंग्लैंड को घर में विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने सेमीफाइनल में 54 और फाइनल में 45 रन की पारी खेली थी। उन्होंने सभी प्रारूपों में विकेट के पीछे रिकॉर्ड 232 शिकार किए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...