1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary: सीएम योगी समेत कई दिग्गज नेताओं ने लौह पुरुष की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary: सीएम योगी समेत कई दिग्गज नेताओं ने लौह पुरुष की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी समेत कई दिग्गज नेताओं ने देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल (First Deputy Prime Minister Sardar Vallabhbhai Patel) की पुण्यतिथि पर बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sardar Vallabhbhai Patel’s death anniversary: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी समेत कई दिग्गज नेताओं ने देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल (First Deputy Prime Minister Sardar Vallabhbhai Patel) की पुण्यतिथि पर बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव ने टेस्ट डेब्यू करते ही बना डाला अनोखा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया

सीएम योगी (CM Yogi) ने सोशल मीडिया के माध्यम से लौहपुरुष को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा, “मां भारती के अनन्य उपासक, भारतीय गणराज्य के शिल्पकार, ‘भारत रत्न’ लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत-अखण्ड भारत’ के निर्माण हेतु समर्पित आपका सम्पूर्ण जीवन सभी भारतवासियों के लिए एक महान प्रेरणा है।”

देश आज सरदार पटेल की 72वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा है।

शिवराज सिंह चौहान

चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि भारत की 562 रियासतों का विलय कर एक सशक्त, समृद्ध और तेजस्वी राष्ट्र की नीव रखने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि भारत रत्न, लौहपुरुष, श्रद्धेय सरदार वल्लभभाई पटेल के ओजस्वी और प्रखर विचार सर्वदा हम भारतवासियों को देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। महान सपूत के चरणों में प्रणाम।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...