ICC ने की कड़ी कार्रवाई, PAK कप्तान सरफराज को किया बैन

sarfraz
ICC ने की कड़ी कार्रवाई, PAK कप्तान सरफराज को किया बैन

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पाकिस्तान के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को 4 मैचों के लिए बैन कर दिया है। सरफराज ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो को काला कहकर पुकारा था। उनके खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए सरफराज कैमरे में कैद हो गए थे और उनकी आवाज भी स्टंप माइक के जरिए कैद हो गई थी। रविवार को आईसीसी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

Sarfraz Ahmed Suspended For 4 Matches :

हालांकि सरफराज ने इसके बाद उनसे आधिकारिक तौर पर माफी मांग ली थी और फेलुकवायो ने उन्हें माफ भी कर दिया था। लेकिन आईसीसी ने इसके बावजूद उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की है। प्रतिबंध के बाद सरफराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बचे सीरीज के अंतिम दो वनडे मैच और टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। प्रतिबंध की घोषणा के बाद सरफराज की जगह शोएब मलिक रविवार को चौथे वनडे में टॉस करने मैदान पर उतरे।

क्या कहा था

सरफराज ने तब एंडिल फेहलुकवायो के लिए कहा था, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं। क्या पढ़वा के आया है आज।’ इसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और विवाद बढ़ने के बाद सरफराज ने विरोधी टीम के क्रिकेटर से माफी मांगने का फैसला किया।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पाकिस्तान के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को 4 मैचों के लिए बैन कर दिया है। सरफराज ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो को काला कहकर पुकारा था। उनके खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए सरफराज कैमरे में कैद हो गए थे और उनकी आवाज भी स्टंप माइक के जरिए कैद हो गई थी। रविवार को आईसीसी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।हालांकि सरफराज ने इसके बाद उनसे आधिकारिक तौर पर माफी मांग ली थी और फेलुकवायो ने उन्हें माफ भी कर दिया था। लेकिन आईसीसी ने इसके बावजूद उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की है। प्रतिबंध के बाद सरफराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बचे सीरीज के अंतिम दो वनडे मैच और टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। प्रतिबंध की घोषणा के बाद सरफराज की जगह शोएब मलिक रविवार को चौथे वनडे में टॉस करने मैदान पर उतरे। क्या कहा थासरफराज ने तब एंडिल फेहलुकवायो के लिए कहा था, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं। क्या पढ़वा के आया है आज।’ इसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और विवाद बढ़ने के बाद सरफराज ने विरोधी टीम के क्रिकेटर से माफी मांगने का फैसला किया।