1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: SSC पदों के लिए आवेदन हुए शुरू, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

सरकारी नौकरी: SSC पदों के लिए आवेदन हुए शुरू, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

भारतीय सेना डेंटल कोर 2021 में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तौर पर काम करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए नौकरी का मौका है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया joinindianarmy.gov.in पर आरम्भ हो गई है। यह भर्ती कुल 37 रिक्त पदों के लिए की जा रही है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 मई 2021 शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय सेना डेंटल कोर 2021 में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तौर पर काम करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए नौकरी का मौका है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया joinindianarmy.gov.in पर आरम्भ हो गई है। यह भर्ती कुल 37 रिक्त पदों के लिए की जा रही है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 मई 2021 शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं।

पढ़ें :- UP Global Investors Summit-2023 : प्रो. निशी पाण्डेय बोलीं- यूपी एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने में तेजी से है अग्रसर

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन जमा करने की आरभिंक दिनांक: 19 अप्रैल 2021
  • आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक: 17 मई 2021

पदों का विवरण

सेना डेंटल कोर में लघु सेवा आयोग 2021- 37 पद

शैक्षणिक योग्यता

अभ्यर्थियों को बीडीएस होना चाहिए (आखिरी साल बीडीएस में न्यूनतम 55% अंकों के साथ) / डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीआई) द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से एमडीएस पास होना चाहिए। 31 मार्च 2021 तक डीसीआई द्वारा अनिवार्य तौर पर एक वर्ष की रोटरी इंटर्नशिप पूरी की हो तथा कम से कम 31 दिसंबर 2021 तक वैध स्टेट डेंटल काउंसिल / डीसीआई के स्थायी डेंटल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए।

स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE), नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा, NEET (MDS) 2021 में मौजूद होने वाले अभ्यर्थी (BDS / MDS) कल्याण, (16 दिसंबर 2020 को एनबीई के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित) अप्लाई करने के लिए पात्र हैं। अभ्यर्थियों को आवेदन के साथ NEET (MDS) -2021 के मार्क-शीट / स्कोर कार्ड की एक प्रति जमा करनी होगी।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग लिखित, इंटरव्यू तथा मेडिकल परीक्षा के आधार पर की जाएगी।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में NSUI ने किया प्रदर्शन,कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को सौंपा ज्ञापन

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक अभ्यर्थी 19 अप्रैल से 17 मई 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के पश्चात्, अभ्यर्थी भविष्य के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...