1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

सरकारी नौकरी: बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

Sarkari Naukri Bihar Public Service Commission Civil Service Recruitment Bumper Recruitment Apply Soon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: इस साल बिहार सरकार में, बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा, प्रोफेसर तथा अन्य सहित कुल 9543 खाली पदों पर योग्‍य अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है। आयोग ने इस भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है।

पढ़ें :- UP Police में दारोगा के पद पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें जल्द आवेदन

ऐसे अभ्यर्थी जो बिहार राज्‍य में सरकारी नौकरी पाने की इच्‍छा रखते हैं, वे यह देख सकते हैं कि किन विभागों में कितनी भर्तियां की जानी हैं। अभ्यर्थी अपने अनुसार नौकरी के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं।

BPSC Civil Service Exam

 BPSC 64वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में तकरीबन 1450 रिक्तियां भरी जानी हैं जबकि 65वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 550 तथा 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 689 भर्ती की जाएंगी। हालांकि, इन वेकेंसी के लिए आवेदन की अंतिम दिनांक समाप्त हो चुकी है तथा प्रीलिम्‍स परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। जरूरी

Engineering Posts

तकरीबन1284 असिस्‍टेंट इंजीनियर की रिक्तियों पर भर्ती Phed, REO, PWD तथा राज्य भवन निर्माण विभागों में की जाएगी। असिस्‍टेंट इंजीनियर पोस्ट पर भर्ती के लिए मेन्‍स एग्‍जाम का परिणाम 18 जनवरी 2021 को जारी किया जाना है। तत्पश्चात, मेन्‍स एग्‍जाम में क्‍वालिफाई होने वाले अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्‍यू का राउंड आयोजित किया जाएगा।

Professor Posts

प्रदेश के सरकारी इंजीनियरिंग तथा पॉलिटेक्निक कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पोस्ट पर भी नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये करीब साढ़े तीन हजार पोस्ट पर नियुक्ति की जानी है। इसके अतिरिक्त, विभिन्न मेडिकल कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में न्यायिक सेवा, सहायक प्रोफेसर समेत विभिन्न पोस्ट की नियुक्ति होनी बाकी है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: डाक विभाग में निकली बम्पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका ये है लास्ट डेट

अपडेट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें: http://www.bpsc.bih.nic.in/

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...