1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: हरियाणा बिजली कंपनियों ने निकाली इन पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

सरकारी नौकरी: हरियाणा बिजली कंपनियों ने निकाली इन पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

हरियाणा: हरियाणा विद्युत उपयोगिताओं ने हरियाणा विद्युत प्रसार निगम लिमिटेड में इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और सिविल कैडर में सहायक इंजीनियर के पदों के लिए 201 रिक्तियों के खिलाफ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है और पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जनवरी है।

पढ़ें :- Chaudhary Charan Singh University Meerut के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का बढ़ा कार्यकाल

आपको बता दें,उम्मीदवारhttp://http://hpvn.org.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। HPU भर्ती GATE-2019 या GATE2020 परिणाम और सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव पर आधारित होगी।

आधिकारिक विज्ञापन में लिखा गया है  “GATE-2019 के परिणाम को वर्तमान भर्ती में एक बार के विशेष उपाय के रूप में माना जा रहा है और इसे भविष्य की भर्तियों के लिए पूर्ववर्ती नहीं माना जाएगा। चूंकि पहले विज्ञापन दिनांक 27.06.2019 को रद्द कर दिया गया था, इसलिए, 2019 में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को नए सिरे से आवेदन करने की आवश्यकता है।

इसके अलावा, AE के पद के लिए चयन के मानदंड अब बदल गए हैं, इसलिए, जो भी दावा हो, 27.06.2019 के पहले विज्ञापन के संबंध में और 12.09.2019 के लिए सार्वजनिक नोटिस पर विचार किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने GATE-2019 और GATE-2020 दोनों में आवेदन किया है, उनके पास GATE-2019 या GATE-2020 परिणाम के आधार पर विज्ञापित पद के लिए आवेदन करने का विकल्प है, जैसा भी मामला हो। ”

रिक्ति का विवरण

  • इलेक्ट्रिकल कैडर के तहत इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट इंजीनियर – 168 पद
  • इलेक्ट्रिकल कैडर के तहत मेकिनल असिस्टेंट इंजीनियर – 15 पद
  • सिविल कैडर के तहत सहायक अभियंता – 18 पद
  • आयु सीमा – 20 से 42 वर्ष

वेतनमान

वेतन मैट्रिक्स लेवल -9 में Rs.53100-167800

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : योगी बोले-पेपर लीक कराने वालों के खिलाफ दर्ज होगा गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा

शैक्षिक योग्यता

इलेक्ट्रिकल कैडर के तहत इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट इंजीनियर – आवेदकों के पास केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री या समकक्ष डिग्री * होनी चाहिए, जिसमें न्यूनतम 60% अंक हों या विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री ऑफ इंजीनियरिंग डिग्री या समकक्ष डिग्री हो। न्यूनतम 60% अंकों के साथ केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है।

इलेक्ट्रिकल कैडर के तहत मैकेनिकल सहायक इंजीनियर – आवेदकों के पास सामान्य श्रेणी / अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के संबंध में न्यूनतम 60% अंकों के साथ केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए और सम्मान के मामले में 55% अंक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में हरियाणा अधिवास के एससी श्रेणी के उम्मीदवार

सामान्य श्रेणी / अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों और 55% अंकों के संबंध में न्यूनतम 60% अंकों के साथ केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री ऑफ़ इंजीनियरिंग डिग्री या समकक्ष डिग्री।

सिविल कैडर के तहत सहायक अभियंता – उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होना चाहिए, जिसमें न्यूनतम 60% अंक या सिविल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री या विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : अखिलेश यादव बोले- बेरोज़गारों का इंक़लाब होगा, 2022 में होगा बदलाव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...