1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. सरकारी नौकरी: रेलवे भर्ती बोर्ड ने रिक्त पदों पर निकाली वेकेंसी, ये है आवेदन की लास्ट डेट

सरकारी नौकरी: रेलवे भर्ती बोर्ड ने रिक्त पदों पर निकाली वेकेंसी, ये है आवेदन की लास्ट डेट

Sarkari Naukri Railway Recruitment Board Recruitment Vacancy On Vacant Posts This Is The Last Date Of Application

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत भर में 145 नवीनतम रेलवे भर्ती 2021 रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) नवंबर नौकरियां रेलवे रिक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रेलवे ने पहले ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है और जल्द ही सभी रिक्त पदों को भरेगा, रेलवे बोर्ड के नव नियुक्त अध्यक्ष और सीईओ सुनीत शर्मा को सूचित किया।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: डाक विभाग में निकली बम्पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका ये है लास्ट डेट

नव नियुक्त अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, हमने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के माध्यम से परीक्षाएं शुरू की हैं। दिसंबर में परीक्षाएं भी आयोजित की गईं। यह एक सतत प्रक्रिया है और बहुत सारी भर्ती होनी है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के लिए सभी सुविधाओं का उचित ध्यान रखा जाएगा ताकि वे सुनिश्चित कर सकें कि वे आसानी से परीक्षा दे सकें।

कोरोना महामारी के कारण पहले प्रशिक्षण केंद्र प्रभावित हुए थे। हालांकि, सभी केंद्रों में प्रशिक्षण शुरू हो गया है। रेलवे ने लगभग 140000 रिक्तियों को अधिसूचित किया था, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सार्वजनिक ट्रांसपोर्टर को लगभग 24200000 आवेदन प्राप्त हुए थे।

इससे पहले, भारतीय रेलवे ने लगभग 1.4 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए 15 दिसंबर, 2020 से शुरू होने वाले तीन चरणों में एक मेगा भर्ती अभियान का आयोजन किया था, जिसके तहत उसे लगभग 2.44 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए आरआरबी द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि जहां तक संभव हो उम्मीदवारों को उनके अपने राज्य में समायोजित किया जाए ताकि वे अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकें।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: SBI Probationary Officer के पोस्ट पर भर्ती, 2020 की प्रक्रिया हुई शुरू

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...